विदेश से आए हुए लोगों की कुंडली निकालकर किया जा रहा होम आइसोलेट ...

अब तक भेजे 24 सैंपल में 14 की ही रिपोर्ट आई

By: Nitin Dongre

Published: 30 Mar 2020, 03:48 PM IST

राजनांदगांव. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने प्रशासन ने शहर के मार्च महीने में विदेश से आए लोगों की हिस्ट्री निकालकर ऐसे सारे लोगों के घर होम आईसोलेशन का पाम्पलेट चस्पा करने का काम शुरू कर दिया है। इसके साथ ही विदेश से आए लोगों के घरों में ऐसे पाम्पलेट चस्पा किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार इस काम में जुटी रही। इस बीच जानकारी मिली है कि राजनांदगांव से अब तक 24 सैंपल एम्स रायपुर भेजे गए थे जिनमें से 14 की रिपोर्ट आई है। एक पाजिटिव केस सामने आया है।

विश्वव्यापी कोरोना संक्रमण को लेकर यहां लगातार काम किए जा रहे हैं। जिलेभर में प्रशासन ने टीम तैयार कर लॉकडाउन का पालन कराने और लॉकडाउन के चलते रोजी-रोटी से जूझ रहे लोगों तक मदद पहुंचाने का काम तेज कर दिया है। जिलेभर के बार्डर को सील कर दिया गया है और दूसरे राज्यों से आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर अन्य परिवहन बंद कर दिया गया है। बाहर से आए मजदूरों और अन्य लोगों को रैनबसेरा में शिफ्ट किया गया है।

ये है मेडिकल हिस्ट्री

एम्स भेजे गए सैंपल - 24
प्राप्त रिपोर्ट - 14
पाजिटिव - 1
निंगेटिव - 13
अप्राप्त रिपोर्ट - 10

लॉकडाउन में इनको राहत

कलक्टर मौर्य ने आवश्यक वस्तुओं के संबंध में आदेश जारी किया है कि गैस सिलेंडर का वितरण सुबह 7 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक किया जा सकता है। दवा दुकानें 24 घंटे खुली रहेंगी। थोक अनाज की दुकान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेंगी। ये दुकानें दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे तक छोटे किराना दुकानों में सामानों की आपूर्ति करेंगी। भरकापारा के भीतर किराना, दवा दुकान, मिल्कपार्लर खुलेंगे। भरकापारा क्षेत्र में सब्जी के ठेले घूम-घूमकर बेच सकते हैं। दूध की सप्लाई सुबह के अलावा शाम को 5 बजे से रात 9 बजे तक की जा सकती है। मिठाई दुकान, पनीर बनाने वाले संस्थान दूध का प्रोसेसिंग कर सकते हैं। उन्हें सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक की अनुमति रहेगी। आदेश में स्पष्ट किया गया है कि मिठाई दुकान, रेस्टोरेंट सिर्फ खोवा और पनीर बना सकते हैं, वे नास्ता नहीं बेच सकते।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned