scriptजंगल में भी सुरक्षित नहीं बेजुबान, शिकारियों ने नीलगाय पर किया हमला, गहरे जख्म से मौत | Hunters done hunting of Wild animal Blue cow | Patrika News

जंगल में भी सुरक्षित नहीं बेजुबान, शिकारियों ने नीलगाय पर किया हमला, गहरे जख्म से मौत

locationराजनंदगांवPublished: Jul 14, 2019 01:56:15 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

अंबागढ़ चौकी वन परिक्षेत्र के ग्राम दाऊटोला में एक नीलगाय(Blue cow) (नर) का शव बरामद (hunting)हुआ है। ग्रामीणों की नजर शाम को उस पर पड़ी और इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी गई। (Rajnandgaon news)

blue cow

जंगल में भी सुरक्षित नहीं बेजुबान, शिकारियों ने नीलगाय पर किया हमला, गहरे जख्म से मौत

राजनांदगांव. अंबागढ़ चौकी वन परिक्षेत्र (Forest) के ग्राम दाऊटोला में शनिवार शाम को एक नीलगाय (Blue cow)(नर) का शव बरामद हुआ है। सूचना के बाद वन विभाग की टीम ने गाय के शव को अपने कब्जे में लेकर मामले को जांच में लिया है। उक्त नर नीलगाय (Blue cow)के शरीर में बहुत ज्यादा चोट के निशान मिले हैं। पूरे शरीर पर चोट के निशान हैं। पूरा शरीर लहू लुहान है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि नीलगाय को किसी ने मारने (hunting)का प्रयास किया है, लेकिन जहां उस पर हमला हुआ वहां से जान बचाकर गांव की ओर पहुंचा और दाऊटोला के खार के पास दम तोड़ दिया है।
(Rajnandgaon news)

Read more: तालाब की लीज समाप्त फिर निकाली जा रही है मछली, ग्रामीण आक्रोशित.….

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो नील गाय के पूरे शरीर में जख्म के निशान मिले हैं और शरीर लहूलुहान है। बताया जा रहा है कि उक्त गाय पर दूसरी जगह पर हमला हुआ है और वह दाउटोला वाला क्षेत्र में आकर दम तोड़ दिया है। शरीर के जख्मों से पता चल रहा है कि हमला कोई जंगली जानवर (wild animal ) ने नहीं किया है बल्कि यह नीलगाय को मानव द्वारा मारने का प्रयास है।
Read more: विधायक ने खुद चलवाने की बात की थी खनिज अमला नहीं कर रहा जांच….

ग्रामीणों की नजर शाम को उस पर पड़ी और इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी गई। वन विभाग के अफसरों ने बताया कि शव का पीएम कराया गया है। रिपोर्ट में मौत का खुलासा हो पाएगा।
(Rajnandgaon news)

Chhattisgarh Rajnandgaon से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो