script

थाने से सौ मीटर दूरी पर युवक की चाकू से गोदकर हत्या, इधर पत्नी का गला घोंट स्वयं फांसी पर झूल गया पति

locationराजनंदगांवPublished: Jan 22, 2022 08:46:49 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

पुल के पास बाइक को रोक कर आरोपी पति महेश्वर ने पहले अपनी पत्नी की गला दबा कर हत्या कर दी और मौके पर ही पेड़ में फांसी लगाकर स्वंय आत्महत्या कर लिया।

थाने से सौ मीटर दूरी पर युवक की चाकू से गोदकर हत्या, इधर पत्नी का गला घोंट स्वयं फांसी पर झूल गया पति

थाने से सौ मीटर दूरी पर युवक की चाकू से गोदकर हत्या, इधर पत्नी का गला घोंट स्वयं फांसी पर झूल गया पति

राजनांदगांव. शहर के बसंतपुर थाना क्षेत्र के बाल गोविंद सिंह चौक में रात को एक युवक पर ताबड़तोड़ चाकू से हमला कर उसकी हत्या कर दी गई है। वहीं डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम अछोली में एक ग्रामीण द्वारा अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या करने के बाद स्वयं फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया गया है। शहर में हुए युवक की हत्या में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं अछोली में हुई घटना पर डोंगरगढ़ पुलिस मर्ग कायम कर विवेचना में जुटी है।
पुराने लेन-देन को लेकर हुआ विवाद
मिली जानकारी अनुसार गुरुवार रात को शहर के बाल गोविंद सिंह चौक के पास दुर्गा चौक निवासी 18 वर्षीय आसिफ खान अपने दोस्तों के साथ खड़ा हुआ था। इस दौरान पठानपारा निवासी 20 वर्षीय अहमद हुसैन उर्फ अमन मुल्ला मौके पर पहुंचा और पुराने लेन-देन के मामले को लेकर दोनों के बीच विवाद और मारपीट शुरु हो गया। मारपीट के बाद अमन मुल्ला ने आसिफ खान के सीने व अन्य जगहों प ताबड़ातोड़ चाकू से हमला कर दिया। घटना में आसिफ गंभीर अवस्था में जमीन पर गिर गया। पास में मौजूद लोगों ने उसे इलाज के लिए तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया। इलाज के दौरान आसिफ की मौत हो गई। वहीं चाकू से हमला करने के बाद आरोपी अमन मुल्ला मौके से फरार हो गया। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी अमन मुल्ला की तलाश शुरु कर दी।
पहले से ही मारपीट व चोरी का मामला है दर्ज
बताया जा रहा है कि रुपए लेन देने के मामले में मृतक आसिफ और आरोपी अमन के बीच दो दिन पहले भी विवाद हुआ था। रंजिश पाले अमन मुल्ला आसिफ को मारने के फिराक में घूम रहा था और गुरुवार को चाकू से हमला कर आसिफ को मौत के घाट उतार दिया। हत्या के बाद आरोपी अमन फरार था। पुलिस ने उसे गंज मंडी से शुक्रवार को गिरफ्तार किया। हत्या के बाद आरोपी ने चाकू को रानी सागर के पास झाडिय़ों में छिपा दिया था। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू को कब्जे में ले लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी अमन मुल्ला के खिलाफ बसंतपुर थाना में चोरी का एक और मारपीट के दो मामले पहले से पंजीबद्ध है। पुलिस आरोपी को गुण्डा-बदमाश की सूची में लाने की तैयारी में है।
पत्नी को घर लाते वक्त रास्ते में उतारा मौत के घाट
डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र के ठाकुरटोला निवासी 38 वर्षीय महेश्वर वर्मा ने अपनी पत्नी सावित्री वर्मा की गला दबा कर हत्या कर दी फिर मौके पर ही पेड़ में फांसी पर झूल आत्महत्या कर ली है। पुलिस मर्ग कायम कर विवेचना में जुटी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शादी के बाद से पति और पत्नी के बीच अक्सर विवाद की स्थिति निर्मित होती थी। चार दिन पहले फिर पति और पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था और पत्नी सावित्री रुठ कर अपने मायका बोरतलाव चली गई थी।
पति महेश्वर ससुराल जाकर अपनी पत्नी सावित्री को मना कर वापस अपने गांव ठाकुरटोला लौट रहे थे। इस दौरान अछोली में पुल के पास बाइक को रोक कर आरोपी पति महेश्वर ने पहले अपनी पत्नी की गला दबा कर हत्या कर दी और मौके पर ही पेड़ में फांसी लगाकर स्वंय आत्महत्या कर लिया। पुलिस घरेलू विवाद पर हत्या व आत्महत्या करने की बात कह रही है। फिलहाल पुलिस मर्ग कायम कर विवेचना में जुटी है।

ट्रेंडिंग वीडियो