केदारबाड़ी स्थित मंदिर से भगवान हनुमान की मूर्ति चोरी, पुलिस जांच में जुटी

लॉकडाउन के दौरान नगर में पहले भी हो चुकी है चोरी की घटनाएं

By: Nakul Sinha

Updated: 12 May 2020, 09:01 AM IST

राजनांदगांव / डोंगरगढ़. धर्मनगरी के नाम से प्रदेश में प्रसिद्ध माई की नगरी में जहां सभी धर्मो के लोग सौहार्दपूर्ण तरीके से निवास करते हैं। कोरोना वैश्विक महामारी के चलते जहां पूरे देश में लॉकडाउन फेस 3 चल रहा है, तो वहीं डोंगरगढ़ शहर में फिर एक चोरी का मामला सामने आया है। हैरत की बात यह है कि इस बार चोरों द्वारा चोरी की गई वस्तु लोगों के उपभोग की नहीं है बल्कि स्वयं भगवान को चोरों ने चुराया है। नगर के केदारबाड़ी स्थित अपना चौक में निर्माणाधीन मंदिर से हनुमान भगवान की मूर्ति के दिनदहाड़े चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। आप को बता दें कि लॉकडाउन में चोरी का यह कोई पहला मामला नहीं है, इस से पहले भी शहर के इंदिरा नगर में लॉकडाउन में चोरी की घटना घटित हो चुकी है।

दिन दहाड़े मुख्य मार्ग से हुई चोरी
दिनदहाड़े शहर के व्यस्ततम मार्गों में से एक खैरागढ़ रोड स्थित केदारबाड़ी अपना चौक से भगवान की मूर्ति का चोरी होना अपने आप में कई प्रश्नों को जन्म देता है जिसमें से पहला प्रश्न यह है कि क्या किसी असामाजिक तत्व द्वारा जानबूझकर लॉकडाउन में सांप्रदायिकता फैलाने कि यह नाकाम कोशिश की गई है? तो वहीं दिनदहाड़े हुई चोरी की घटना स्थानीय पुलिस प्रशासन के कार्यशैली पर भी सवालिया निशान खड़ा करती है कि अगर शहर के मुख्य मार्ग पर स्थित मंदिर सुरक्षित नहीं है तो शहर के दूरदराज कोने में स्थित लोगों के घर क्या सुरक्षित होंगे?

कई घटनाएं हो चुकी चोरी की, पुलिस के हाथ खाली
शहर में लगातार हो रही चोरी की घटना के बाद अब आम जनता के मन में यह प्रश्न उठने लगा है कि आखिर इतनी चोरी की घटनाओं के बाद भी पुलिस प्रशासन के हाथ में अब तक एक भी सफलता क्यों नहीं लग रही। नगर निरीक्षक एलेग्जेंडर कीरो ने बताया कि मामला चोरी का नहीं है वह मंदिर किसी नागरिक के निजी भूमि पर बनाने का प्रयास किया जा रहा था हम। इसकी जांच कर रहे हैं तभी कुछ कह पाएंगे।

Nakul Sinha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned