scriptविधायक के गांव में चल रहा था गंदा काम, ग्रामीणों का फूटा गुस्सा और उठा लिया से सख्त कदम | illegally Sand smuggling in MLA manpur village | Patrika News

विधायक के गांव में चल रहा था गंदा काम, ग्रामीणों का फूटा गुस्सा और उठा लिया से सख्त कदम

locationराजनंदगांवPublished: Aug 22, 2019 01:46:31 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

रेत की तस्करी हो रही है वो पानाबरस गांव, मानपुर (MLA Indra sah mandavi) विधायक इंदरशाह मंडावी का गृहग्राम है। विधायक (CG Congress MLA) के गांव से ही तस्करी खुलेआम रेत की चोरी कर रहे हैं।

विधायक के गांव में चल रहा था गंदा काम, ग्रामीणों का फूटा गुस्सा और उठा लिया से सख्त कदम

विधायक के गांव में चल रहा था गंदा काम, ग्रामीणों का फूटा गुस्सा और उठा लिया से सख्त कदम

राजनांदगांव. वनांचल क्षेत्रों में इन दिनों रेत की तस्करी बेधड़क जारी है। तस्कर बिना रायल्टी पर्ची के खुलेआम रेत की चोरी कर रहे हैं। मानपुर क्षेत्र के पानाबरस में ग्रामीणों ने नदियों से बिना परमिशन के रेत की तस्करी करते 10 वाहनों को पकड़ा है। जहां रेत की तस्करी हो रही है वो पानाबरस गांव, मानपुर विधायक इंदरशाह मंडावी का गृहग्राम है। विधायक के गांव से ही तस्करी खुलेआम रेत की चोरी कर रहे हैं।
Read more: स्कूल भवनों के हैंडओवर में बड़ी लापरवाही, PWD के ईई, SDO और दो सब इंजीनियरों को कलेक्टर ने थमाया नोटिस….

तस्करों के खिलाफ नहीं की कार्रवाई
मिली जानकारी के अनुसार तस्करों द्वारा लंबे समय से पानाबरस स्थित नदी से रेत की चोरी कर ग्राहकों को अधिक कीमत में बेच मोटी कमाई की जा रही है। बावजूद इसके खनिज विभाग तस्करों पर कार्रवाई करने गंभीरता नहीं दिखा रहा है। कार्रवाई नहीं होने से तस्करों के हौसले बुलंद हैं।
Read more: घर पर अकेली थी पत्नी, जब दोपहर में खाना खाने लौटा तो नजारा देखकर दंग रह गया पति…

ग्रामीणों ने की बैठक
मोहला ब्लाक के पानबरसा नदी से कुछ दिनों से रेत का अवैध उत्खनन का खेल चल रहा है। इसकी जानकारी ग्रामीणों को हुई तो गांव में बैठक कर बिना अनुमति रेत उत्खनन पर लगाम लगाने की ठानी और ग्रामीणों ने रेत का अवैध खनन व परिवहन करते 10 माजदा वाहन को पकड़ा है। ग्रामीण वाहनों को कब्जे में लेकर पानबरसा कैंप में लेकर गए और खनिज विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी।
विधायक है गृहग्राम
सूचना के बाद खनिज का अमला नहीं पहुंचे। अवैध रेत उत्खनन करने वाली गाडिय़ों के मालिकों पर विभाग क्या कार्रवाई करती है ये देखने वाली बात होगी। पानबरस मानपुर -मोहला विधायक इंदर शाह मंडावी का गृह ग्राम भी है। मानपुर नायब तहसील दार सुरेंद्र उर्वसा द्वारा रेत भरी माजदा गाडिय़ों की जब्ती की कार्यवाही की गई है।
Chhattisgarh Rajnandgaon से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो