scriptफायर सेफ्टी नार्मस् के तहत मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लगा पब्लिक एड्रेसिंग सिस्टम | Important announcements will be made from nursing office, information | Patrika News

फायर सेफ्टी नार्मस् के तहत मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लगा पब्लिक एड्रेसिंग सिस्टम

locationराजनंदगांवPublished: Jan 18, 2020 07:01:04 pm

Submitted by:

Govind Sahu

नर्सिंग कार्यालय से होंगे जरूरी अनाउंसमेंट, एक साथ मिल जाएगी सूचना, सभी वार्डों में लगाए गए हैं स्पीकर, सोमवार से हो जाएगा शुरू

फायर सेफ्टी नार्मस् के तहत मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लगा पब्लिक एड्रेसिंग सिस्टम

फायर सेफ्टी नार्मस् के तहत मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लगा पब्लिक एड्रेसिंग सिस्टम

राजनांदगांव. मेडिकल कॉलेज अस्पताल में फायर सेफ्टी नार्मस के तहत अब पब्लिक एड्रेसिंग सिस्टम लगाया जा रहा है। इसके तहत अस्पताल के सभी वार्डों में स्पीकर लगाया गया है। सहायक नर्सिग अधीक्षक कार्यालय में माइक लगाई गई। अब अस्पताल से जुड़े जरूरी अनाउंसमेंट यही से किया जाएगा। इसमें अस्पताल से जुड़े आदेश-निर्देश व जरूरी जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा अपातकालीन घटनाओं की जानकारी भी एक ही समय में कुछ पल में अस्पताल के सभी जगहों पर भेज दी जाएगी।
इसके लिए पूरा सिस्टम लग चुका है। सोमवार को इसका आफिशयल उद्घाटन किया जाएगा।
ज्ञात हो कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल में फायर सेफ्टी नार्मस के तहत यह सिस्टम लगाना अनिवार्य होता है। पूर्व में हुए प्रस्ताव के तहत एक लाख रुपए की लागत से यह पूरा सिस्टम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लगाया जा रहा है। इस सिस्टम से मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन को अपने स्टाफ को जरूरी आदेश-निर्देश व जानकारी देने में आसानी होगी।

ज्ञात हो कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल को पेंड्री में बन रहे नए भवन में शिफ्ट करने की भी तैयारी चल रही है। निर्माण कार्य की लेट-लतीफी होने के कारण शिफ्टिंग में देरी हुई है। ऐसे में इस सिस्टम को वहीं लगाया जाना चाहिए था, ताकि शिफ्ट होने के समय यह पूरा सिस्टम उखाडऩे की नौबत न आए।

फायर सेफ्टी कानून के तहत ये सिस्टम लगे होने चाहिए। पहले से प्रस्तावित था आर्डर हो चुका था। मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरण के समय सिस्टम को वहां ले जा सकते हैं।
डॉ. सीएस मोहबे, सिविल सर्जन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो