छुरिया में दिल्ली से आए युवक और स्वास्थ्यकर्मी के कोरोना पॉजिटिव मिलते ही पूरे नगर को कर दिया सील ...

आवश्यक सेवाओं को छोड़कर दुकाने रही बंद

By: Nitin Dongre

Updated: 22 Jun 2020, 08:31 AM IST

छुरिया. दिल्ली से छुरिया लौटे युवक और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ स्वास्थ्यकर्मी में कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आते ही पूरे छुरिया नगर को लॉकडाउन किया गया है। केवल स्वास्थ्य एवं आवश्यक सेवाओं को छोड़कर रविवार को सभी दुकानें बंद रही। नगर के प्रमुख चौक-चौराहे, आवागमन की दृष्टि से अत्यधिक भीड़ वाले स्थानों पर बेरीकेट लगाया गया है। लाऊड-स्पीकर के माध्यम से आमजनों को घर में रहने की अपील की जा रही है और मॉस्क का उपयोग करने की हिदायत दी जा रही है। साथ ही बाहर से पहुंच रहे व्यक्तियों की जानकारी शासन प्रशासन को मुहैया कराने कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि 14 मई को दिल्ली से छुरिया लौटे 31 वर्षीय युवक और स्वास्थ्यकर्मी का सैंपल लिया गया था जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही दोनो को ही कोविड-19 अस्पताल राजनांदगांव उपचार के लिए भेजा गया है। हालांकि स्वास्थ्यकर्मी रोजाना डोंगरगढ़ से छुरिया आना-जाना करता था। जिसे डोंगरगढ़ से कोविड-19 अस्पताल ले जाया गया। इधर दिल्ली से लौटे युवक के परिजनों का भी रविवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपल लिया गया है।

छुरिया कंटेनमेंट जोन घोषित

नगर पंचायत छुरिया कंटेनमेंट जोन घोषित होने के कारण स्वास्थ्य सुविधाएं, दवाई दुकान, पेट्रोल पंप और दूध सप्लाई को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी। सब्जी एवं किराना सामान की होम डिलीवरी के माध्यम से विक्रय करने की छूट रहेगी।

दूसरे दिन भी ओपीडी रहा बंद

शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र छुरिया में पदस्थ स्वास्थ्यकर्मी को कोरोना संक्रमित पाए जाने पर आज दूसरे दिन रविवार को भी ओपीडी पूर्ण रूप से बंद रहा। केवल इमरजेंसी केस ही अस्पताल में लिए जा रहे हैं। हालांकि शनिवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरे अस्पताल को सेनेटाइज्ड किया गया था। इसके अलावा अस्पताल में कार्यरत 30 कर्मचारियों का सैंपल भी लिया गया है।

शराब दुकान बंद, ऑनलाईन बिक्री

रविवार को संपूर्ण छुरिया को लॉकडाउन करने के बाद देशी शराब दुकान को भी बंद कर दिया गया है। मदिरा प्रेमियों को ऑनलाइन के माध्यम से शराब मुहैया कराई जा रही है।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned