scriptमुख्य मार्ग पर स्थित बैंकों के सामने बेतरतीब खड़ी वाहनों से उत्पन्न होती है जाम की स्थिति | In the front of the banks on the main road, arising out of random vert | Patrika News
राजनंदगांव

मुख्य मार्ग पर स्थित बैंकों के सामने बेतरतीब खड़ी वाहनों से उत्पन्न होती है जाम की स्थिति

यातायात व्यवस्था में नहीं हो रहा सुधार

राजनंदगांवMay 21, 2019 / 10:12 pm

Nakul Sinha

patrika

पार्किंग… बैंक के सामने खड़ी वाहनों से आवाजाही में दिक्कत होती है।

राजनांदगांव / खैरागढ़. बैकों के सोमवार को खुलने के चलते बैंकों में खाता धारकों का हुजूम उमडऩे से कवर्धा मुख्य मार्ग पर स्थित जिला सहकारी बैंक और पीएनबी बैंक के आमने -सामने होने के चलते मुख्य मार्ग पर बैंक में आए खाता धारकों की वाहनों की भीड़ के कारण पूरी सड़क पर यातायात व्यवस्था बाधित रहती है। उल्लेखनीय है कि दोनों बैंकों में पार्किंग की व्यवस्था नही है। सड़क में ही पार्किंग के चलते वाहनों की संख्या इतनी बढ़ गई कि मुख्य मार्ग दोनों ओर से सीधे तौर पर जाम होकर दिनभर प्रभावित रहती है। मुख्य मार्ग से गुजर रहें लोगों को कई बार जाम जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
मुख्य मार्ग पर चरमराई यातायात व्यवस्था
लंबे समय से शहर के प्रमुख मार्ग में चरमराई यातायात व्यवस्था सुधरने का नाम नही ले रही है। कवर्धा मुख्य मार्ग पर स्थित सहकारी बैंक, पीएनबी बैंक, एचडीएफसी के सामने रोजाना बैंक आने वाले लोगों द्वारा सड़क तक पार्किग की जाती है। परेशानी यही खत्म नही होती सड़क से सटे जनपद पंचायत कार्यालय एवं अन्य प्रतिष्ठानों के सामने भी पार्किग व्यवस्था नही होने से सड़क पर ही पार्किग के कारण मुसीबते रोजाना बढ़ रही है।
दिन भर बनी रहती है जाम की स्थिति
अवकाश के बाद खुले बैकों में ग्राहकों के द्वारा मुख्य मार्ग पर वाहन पार्किग करने से दिनभर यातायात व्यवस्था बाधित रहती है। मुख्य मार्ग पर वाहन खड़ी करने से मुख्य मार्ग से गुजरने वाले वाहनों के लिए कम जगह होने से मार्ग पर घंटों जाम की स्थिति बनी रहती है। जाम के दौरान छोटे बड़े यात्री वाहनों के साथ-साथ पैदल चलने वालों को भी परेशानियों से होकर गुजरना पड़ता है।
प्रशासन की यातायात व्यवस्था फेल
प्रशासन द्वारा व्यवस्था बनाने के लिए कुछ माह पूर्व पार्किग की व्यवस्था सहकारी बैंक के बाजू में बनाई गई थी। यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा पुलिसकर्मियों को तैनात भी किया गया था। जिसके चलते यातायात व्यवस्था कुछ दिन व्यवस्था ठीक रही लेकिन प्रशासन के सुस्त रवैये के चलते यातायात व्यवस्था फेल हो गई।

Home / Rajnandgaon / मुख्य मार्ग पर स्थित बैंकों के सामने बेतरतीब खड़ी वाहनों से उत्पन्न होती है जाम की स्थिति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो