अस्पताल में समूह नहीं दे पा रहा मरीजों को मेनू के आधार पर नास्ता और भोजन ...

मरीजों को अच्छा और स्वास्थ्य वर्धक नास्ता व भोजन प्रदाय करने के लिए समूह ने टेंडर लिया है। वहीं समूह सेवा प्रदाय करने में असहज दिखाई पड़ रही है। उनके द्वारा दिए जा रहे भोजन को लेकर अनियमित्ता सामने आई है।

By: Nitin Dongre

Updated: 24 Jul 2020, 08:09 AM IST

डोंगरगांव. मरीजों को अच्छा और स्वास्थ्य वर्धक नास्ता व भोजन प्रदाय करने के लिए समूह ने टेंडर लिया है। वहीं समूह सेवा प्रदाय करने में असहज दिखाई पड़ रही है। उनके द्वारा दिए जा रहे भोजन को लेकर अनियमित्ता सामने आई है। ज्ञात हो कि मरीजों की सेहत में जल्द सुधार हो तथा मरीज के परिजन भी भूखे न रहे इसके लिए शासन पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराती है। वहीं मरीजों को ध्यान में रखते हुए पौष्टिक आहार के रूप में अण्डा, दूध, पनीर से लेकर ताजी सब्जियां दिया जाना है, किन्तु नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में महिला समूह मेनू के अनुसार भोजन और नास्ता नहीं दे पा रही है।

इस मामले की जानकारी होते ही डोंगरगांव अस्पताल प्रबंधन ने मां जगदम्बा स्व सहायता समूह कैलाश नगर राजनांदगांव को भोजन और नास्ता मेनू के अनुसार मरीजों को प्रदाय करने के लिए सख्त निर्देश दिया है। दरअसल मामला यह है कि उक्त महिला समूह पंजीयन और कोटेशन की राशि के अनुसार टेंडर लेने के बाद आकस्मिक रूप से भोजन की व्यवस्था प्रारंभ कर दी। वहीं आंतरिक मरीजों को मूेन के अनुसार स्वल्पाहार में अण्डा, दूध, बिस्किट नहीं देने तथा भोजन में गुणवत्ता नहीं होने की शिकायत मिली थी। जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने 22 जुलाई 2020 को आदेश जारी किया गया था। जिसमें स्व सहायता समूह को मेनू के अनुसार भोजन और नाश्ता की व्यवस्था की बात कही गई है। किन्तु बावजूद इसके समूह ने नास्ते में अगले दिन 23 जुलाई को केवल अण्डा ही प्रदाय किया था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बीएमओ ने स्वसहायता समूह को फटकार लगाई है और मेनू के अनुसार भोजन व स्वल्पाहार की व्यवस्था करने कहा है। साथ ही अनुबंध की फार्मेल्टी करने के लिए दो दिन का समय दिया गया है।

गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जा रहा है

डोंगरगांव बीएमओ रागिनी चंद्रे ने कहा कि नाश्ता और भोजन प्रदाय करने वाली महिला समूह को गुणवत्ता युक्त तथा मेनू के अनुसार खाद्य सामग्री प्रदाय करने के लिए आदेश दिया गया है। यह समूह कुछ दिन पहले ही अपना काम प्रारंभ की है। व्यवस्था बनाई जा रही है। गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned