scriptचुनावी संग्राम, दोनों बड़ी पार्टियों की रणनीति में सेंध लगाएंगे निर्दलीय | Independents will break into the election struggle, strategy of both b | Patrika News

चुनावी संग्राम, दोनों बड़ी पार्टियों की रणनीति में सेंध लगाएंगे निर्दलीय

locationराजनंदगांवPublished: Dec 16, 2019 11:47:44 am

Submitted by:

Nakul Sinha

कांग्रेस युवा और भाजपा वरिष्ठ प्रत्याशियों के साथ चुनाव मैदान में

Independents will break into the election struggle, strategy of both big parties

प्रचार… चुनाव प्रचार के लिए प्रत्याशी डोर-टू-डोर पहुंच रहे।

राजनांदगांव / गंडई पंडरिया. नगरीय चुनाव में मतदान का दिन जैसे जैसे नजदीक आने लगा है दोनों ही पार्टी के उम्मीदवार और निर्दलीय प्रत्याशी अपना-अपना दम खम दिखाने लगे हैं। पूरा नगर कांग्रेस और भाजपा सहित निर्दलीय उम्मीदवारों के प्रचार सामग्री बेनर, पोस्टर, पर्ची व वाल पेंटिंग से पट गया है। इस चुनावी रंग में बच्चे भी रंगे हुए दिख रहे हैं। पूरी दिलचस्पी के साथ बच्चे भी हाथों में झंडा लिए और सर पर टोपी लगाए सभी पार्टी के नारे लगाते हुए आसानी से देखे जा सकते हैं। कांग्रेस ने वार्ड 1 से लेकर 15 तक लगभग युवाओं और नए चेहरे पर अपना दांव लगाया है। भाजपा ने वार्ड 1 से 15 तक अधिकांश वरिष्ठों पर अपना दाव लगाया है। कुछ नए उम्मीदवार निर्दलीय के तौर पर मैदान में उतरे हैं तो कुछ ऐसे भी उम्मीदवार हैं जो दोनों पार्टी से बगावत कर चुनाव में निर्दलीय ही अपना भाग्य आजमाइश कर रहे हैं।
निर्दलीय भी दिखा रहे अपना दम खम
वार्ड 1 से 15 तक बात करे तो कुछ वार्ड ऐसे हैं जहां पर भाजपा कांग्रेस आमने सामने है उन वार्डो में कोई भी निर्दलीय प्रत्याशी चुनावी मैदान में नही है। इसके अलावा कुछ वार्ड ऐसे भी है जहां निर्दलीय उम्मीदवारों की पकड़ दोनों ही पार्टी के उम्मीदवारों से ज्यादा बताई जा रही है। नागरिक कयास लगा रहे हैं कि वार्ड 1 से 15 तक लगभग 3 निर्दलीय प्रत्याशी जीत सकते है।
जीत के लिए पूरी ताकत झोंक रहे प्रत्याशी
पंडरिया स्थित वार्ड 1 कांग्रेस और भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का वार्ड बन गया है। दोनों ही पार्टी हर हाल में इस वार्ड में जीत हासिल करना चाहते हैं। इस वार्ड में अश्वनी ताम्रकार नगर पंचायत के अध्यक्ष रह चुके है, साथ ही वर्तमान में वार्ड 3 के पार्षद भी हैं, वे भाजपा से पार्षद के लिए उम्मीदवारी कर रहे हैं। भिगेश यदु गंडई को तहसील का दर्जा दिलाने के लिए प्रसिद्धि पा चुके है, साथ ही विधायक प्रतिनिधि है। पंडरिया के वार्ड 3 में 3 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है। भाजपा से चंद्रिका नीलम नामदेव कांग्रेस से रेवती सोनसिंह निर्मलकर व निर्दलीय मधु ताम्रकार चुनाव में जीत हासिल करने लगातार प्रयासरत दिखाई दे रहे हैं। वहीं वार्ड 4 में कांग्रेस-भाजपा आमने सामने है। यहां से कांग्रेस ने जहां नए और युवा सूरज नामदेव को मैदान में उतारा है। वहीं भाजपा ने अनुभवी राकेश ताम्रकार को चुनावी मैदान में उतारा है। वार्ड 15 में भी जबरदस्त मुकाबला है। भाजपा से जीवन दास रात्रे और कांग्रेस से दिलीप ओगरे मैदान में है। पूर्व कांग्रेस के पार्षद सतनी बाई कुर्रे के पति चुनु कुर्रे भी मैदान में है। जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ता चंद्रेश महिलांगे भी निर्दलीय रूप से मैदान में हंै। यहां चुनाव दिलचस्प होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो