स्पॉट बिलिंग में आ रही शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई के निर्देश

लाइनों में आने वाले फाल्ट एवं तकनीकी समस्याओं को दूर करने के लिए नियमित रख-रखाव करने के निर्देश दिए

By: Govind Sahu

Published: 24 Jul 2018, 08:48 PM IST

राजनांदगांव. जिलेभर में विद्युत व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाए रखनेे के लिए छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के निदेशक (वितरण) एचआर नरवरे ने जिले के फील्ड अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने लाइनों में आने वाले फाल्ट एवं तकनीकी समस्याओं को दूर करने के लिए नियमित रख-रखाव करने के निर्देश दिए।
बैठक में उन्होंने विभागीय कार्यों की प्रगति पर विस्तारपूर्वक जानकारी ली। नरवरे ने निम्नदाब लाइनों पर सतत् निगरानी रखने एवं वितरण उपकरणों में आने वाली खराबी को यथासंभव सुधार करने के सुझाव भी दिए। जिले के सभी विभागीय संभाग यथा राजनांदगांव, खैरागढ़, डोंगरगढ़ एवं डोंगरगांव में स्पॉट बिलिंग में आ रही शिकायतों पर त्वरित सुधारात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।


बैठक में निदेशक नरवरे ने 11 केव्ही लाइनों पर आ रही ट्रीपिंग की समस्यों पर वितरण केन्द्रवार विस्तृत जानकारी लेते हुए निदान के उपाय भी बताए। उन्होंने कहा कि उच्चदाब लाइनों मेें आ रही व्यवधानों को तत्काल सुधार की जाए, इनकी लंबाई को कम करने संबंधी प्राक्लन शीघ्र बनाया जाए। जिले में निर्माणाधीन सब स्टेशनों को निर्धारित समयावधि में पूर्ण किया जाए। जिससे इन क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को गुणावश्रापूर्ण विद्युत की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।


इस बैठक को संबोधित करते हुए राजनांदगांव क्षेत्र के कार्यपालक निदेशक संजय पटेल ने कहा कि जिले में विफल ट्रांसफार्मर को बदलने के लिए त्वरित कार्यवाही हो, उन पर सतत निगरानी रखी जाए। निश्चित समयावधि में बदल दिया जाए। ताकि उपभोक्ताओं को अनावश्यक परेशानियों का सामना न करना पड़े।


पटेल ने कहा कि सभी अधिकारी टीम भावना से कार्य करें, निर्धारित लक्ष्य एवं कंपनी के दायित्वों को पहली प्राथमिकता दें। इस बैठक में वितरण कंपनी के अतिरिक्त मुख्य अभियंता टीके मेश्राम, अधीक्षण अभियंता अविनाश सोनेकर, कार्यपालन अभियंता व्हीआरके मुर्ति, एनके सक्सेना, एस कंवर, रंजीत घोष, ए उमरे, एसआर गुर्जर सहित सभी उपसंभागों के सहायक अभियंता एवं सभी वितरण केन्द्रों के कनिष्ठ अभियंता उपस्थित हुए।

Govind Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned