पुरूष वर्ग में धावक जयप्रकाश झा और महिलाओं में रंजीता यादव को मिला प्रथम पुरस्कार

मैराथन दौड़: विजेताओं को नगद व प्रमाण पत्र देकर किया पुरस्कृत

राजनांदगांव / खैरागढ़. खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा आयोजित मैराथन दौड़ में पुरूष वर्ग में धनगांव कें जयप्रकाश एवं महिला वर्ग में हीरावाही की रंजीता ने बाजी मारी। दोनों को नगद एवं एवं प्रमाण पत्र से पुरस्कृत किया गया। इसके अलावा दोनों वर्गों में अन्य दस प्रतिभागियों को भी पुरस्कृत किया गया। शासकीय कन्या शाला से शुरू हुई मैराथन दौड़ को निर्मल त्रिवेणी महाअभियान के संयोजक भागवतशरण सिंह, बीइओ महेश भुआर्य एवं खाद्य अधिकारी नरेंद्र वाहने ने हरी झंडी दिखा रवाना किया। कन्या शाला से शुरू हुई 5 किमी की दौड़ कोड़ेगांव से होते हुए वापस कन्या शाला में खत्म हुई। प्रभारी नरोत्तम उर्वशा ने खिलाडिय़ों को दौड़ के लिए निर्देशित किया। रोहन रजक ने आयोजन में महत्वपूर्ण योगदान दिया। वही क्रीडा अधिकारी कन्हैया पटेल, जयप्रकाश झा, हीरा उइके, मोरेश्वर वर्मा, राजेंद्र साहू, भेषमणि साहू, ज्ञानेश्वर यादव गोपाल सिंह ठाकुर, लक्ष्मीचंद आहूजा, सत्येंद्र वर्मा, चंद्रप्रकाश सारथी, किशोर शर्मा, खलील कुरैशी, मंगल सारथी, जहीन खान, गौतम सोनी ने मैराथन दौड़ के आयोजन में सहयोगी रहे।

खेल जीवन का महत्वपूर्ण अंग
पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए ब्लाक कांग्रेस कमेटी ग्रामीण अध्यक्ष भीखमचंद छाजेड़ ने कहा कि खेल जीवन का महत्वपूर्ण अंग है और आज के एथलेटिक आयोजन हमारे लिए जीवन की राह खोलते है। संयोजक भागवतशरण सिंह ने कहा कि दौड़ सहित किसी भी एथलेटिक गतिविधि में हिस्सा लेकर जीतने से ज्यादा उस गतिविधी में सहभागी बनना महत्वपूर्ण है।

दौड़ में खिलाड़ी हुए पुरस्कृत
पुरूष वर्ग के लिए दस किमी की दौड़ मेें पहले स्थान पर आए जयप्रकाश के अलावा तरूण साहू, सनीफ दानी, उमाशंकर, कमलकांत, जीवन यादव, देवेश यादव, योगेश साहू, योगेश वर्मा सहित महिला वर्ग में रंजीता यादव, लुुमेश्वरी, रवीना, हेमलता, सिमू, माधुरी, लिलेश्वरी, चमेली, नम्रता, बिंदू अब जिला स्तरीय आयोजन में ब्लाक का प्रतिनिधित्व करेंगे। मैराथन दौड़ में १० वर्षीय धावक वीरेंद्र निषाद ने भी दौड़ में हिस्सा लेते दस किमी की दौड़ को पूरा किया। उनके उत्कृष्ठ प्रदर्शन के लिए वीरेंद्र को पुरस्कृत किया गया।

Nakul Sinha Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned