37 साल बाद अपने जन्मस्थली पहुंचे झारखंड के CM, लेकिन नहीं गए अपने गांव

 37 साल बाद अपने जन्मस्थली पहुंचे झारखंड के CM, लेकिन नहीं गए अपने गांव
CM Raman Singh in Rajnandgaon

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिला पहुंचकर झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपनी जन्म स्थली और अपने पुरखों की धरती को नमन किया।

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिला पहुंचकर झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपनी जन्म स्थली और अपने पुरखों की धरती को नमन किया। उन्होंने कहा कि 1979 में उनका परिवार छुरिया विकासखंड के बोईरडीह गांव के अपने घर-द्वार को बेचकर पूरी तरह से तात्कालीन बिहार राज्य के जमशेदपुर में बस गए। उससे 37 वर्ष बाद आज वे राजनांदगांव आए हैं। हालांकि 37 साल बाद अपने जन्मस्थली पहुंचे सीएम अपने गांव नहीं गए।

Jharkhand CM Raghubar Das

मुख्यमंत्री रघुवर ने कहा कि पुरखों के आशीर्वाद और समाज के सहयोग के बिना कोई आगे नहीं बढ़ सकता। संगठित समाज ही विकास का आधार है और समाज को संगठित करने, समाज के लोगों का विकास करने के लिए चिंतन मनन की आवश्यकता है। रघुवर दास ने कहा कि लोगों में सुख समृद्धि तभी आयेगी जब समाज उनके साथ होगा।

रमन सिंह ने की रघुवर दास प्रशंसा


इससे पहले स्टेट स्कूल मैदान पर आयोजित भक्त माता कर्मा की महाआरती में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह एवं झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास शामिल हुए। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के माटी पुत्र और राजनांदगांव के बोईरडीह गांव में जन्में रघुवर दास के नेतृत्व में झारखंड अब विकास की लंबी छलांग लगाने के लिए तैयार हो रहा है। डॉ. रमन सिंह ने कहा कि राज्य निर्माण के बाद लगभग 14 सालों तक झारखंड में राजनैतिक अस्थिरता के माहौल में बहुत कम समय में सरकारों के बदलने से विकास प्रभावित हुआ है। परन्तु पिछले दो वर्षों से रघुवर दास के नेतृत्व में झारखंड की तस्वीर बदल रही है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने समाज के उत्थान और बेहतरी के लिए सभी एकजुट होकर काम करने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह और झारखंड के रघुवर दास एक साथ आगामी मार्च माह में राजनांदगांव के छुरिया विकासखंड के बोईरडीह गांव पहुंचेंगे।

Jharkhand CM Raghubar Das

इस अवसर पर सांसद अभिषेक सिंह ने कहा कि भक्त माता कर्मा की आरती का कार्यक्रम छत्तीसगढ़ के निवासियों में एकता और विकास के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। अखिल भारतीय तैलीय साहू समाज के अध्यक्ष  मोतीलाल साहू ने देश और राÓय के विकास में साहू समाज के योगदान को रेखांकित किया। प्रदेश साहू संघ के अध्यक्ष विपिन साहू ने भी उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री ने नहीं की कोई घोषणा


इस कार्यक्रम में समाज के जिला अध्यक्ष हुमन साहू ने मंच पर मुख्यमंत्री से मांग की थी कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल को भक्त माता कर्मा के नाम पर किया जाए। वहीं भवन निर्माण के लिए 50 लाख रुपए देने की मांग रखी, पर कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कोई घोषणा नहीं की।

कार्यक्रम के दौरान महिला एवं बाल विकास मंत्री रमशीला साहू, सांसद बिलासपुर लखन लाल साहू, सांसद दुर्ग  ताम्रध्वज साहू, संसदीय सचिव पोखन साहू, महापौर मधुसूदन यादव, राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष डॉ. सियाराम साहू, समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष शोभा सोनी, राज्य भंडारगृह निगम के अध्यक्ष नीलू शर्मा, अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष रामजी भारती, विधायक डोंगरगढ़ सरोजनी बंजारे सहित विधायक भोलाराम साहू, विधायक दलेश्वर साहू, खिलावन साहू, अशोक साहू सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।
Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned