scriptखुर्सीपार सरपंच पति ने की आत्महत्या, परिजनों ने कहा कार्य को लेकर था मानसिक दबाव … | Khursipar Sarpanch husband committed suicide, family said there was me | Patrika News

खुर्सीपार सरपंच पति ने की आत्महत्या, परिजनों ने कहा कार्य को लेकर था मानसिक दबाव …

locationराजनंदगांवPublished: Jul 08, 2020 07:29:20 am

Submitted by:

Nitin Dongre

सरपंच पति की मौत कई संदेहों को दे रही जन्म

suicide

खुर्सीपार सरपंच पति ने की आत्महत्या, परिजनों ने कहा कार्य को लेकर था मानसिक दबाव …

डोंगरगांव. ग्राम खुर्सीपार ग्राम पंचायत के सरपंच पति विष्णुदास पिता स्व. हीरालाल (50) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मिली जानकारी के अनुसार मृतक बीते दो दिनों से तनाव में था। उसने अपने खेत के कौहा पेड़ में नायलोन की रस्सी से फांसी लगाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली है। घटना सोमवार की है।
पुलिस से मिली जानकारी जब मृतक का भाई पोहन दास व ग्राम के निवासी नंदलाल बारिश को देखते हुए खेत का मेढ़ बांधने खेत पहुंचे कि तभी सरपंच पति को फांसी के फंदे पर झूलते पाया। इसकी सूचना परिजनों व पुलिस की दी गई। पुलिस ने प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला मानकर विवेचना में लिया है। इधर शव को पोष्टमार्टम उपरांत परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है, जहां दोपहर 3 बजे मृतक का अंतिम संस्कार किया गया।
परिजनों ने कहा कार्य को लेकर था मानसिक दबाव

घटना के संदर्भ में मृतक के छोटे भाई पोहनदास ने बताया कि उनकी भाभी सरपंच हैं और बीते एक पखवाड़े से ग्राम में निर्माणाधीन धान खरीदी केन्द्र चबूतरा निर्माण को लेकर अधिकारियों का लगातार दबाव था। इसके लिए जनपद से दो नोटिस भी भेजा गया था, जिसके कारण मृतक अपनी सरपंच पत्नी को मदद के उद्देश्य से दिन-रात एक करके उक्त कार्य को पूर्ण करने मेें लगा था। वहीं मृतक के परिजनों ने बताया कि वहीं पूर्व सरपंच कुंतीबाई व उसके पति धनीराम द्वारा भी अक्सर पंचायत के कार्यों को लेकर परेशान करने का आरोप लगाया है। इस संदर्भ में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक के जेब में एक रसीदनुमा पर्ची में उक्त दोनों नामों का उल्लेख किया है। हॉलाकि पुलिस ने इसकी जांच के उपरांत ही खुलासा किए जाने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो