scriptचुनाव सामग्री छोड़कर वापस लौट रहे कोटवार, दुर्घटना में घायल को प्रशासनिक सहायता देने की मांग की … | Kotwar, returning from election material and returning, demanded admin | Patrika News

चुनाव सामग्री छोड़कर वापस लौट रहे कोटवार, दुर्घटना में घायल को प्रशासनिक सहायता देने की मांग की …

locationराजनंदगांवPublished: Feb 24, 2020 09:22:39 am

Submitted by:

Nitin Dongre

नायब तहसीलदार से तंग कोटवारों ने धरना देकर कलक्टर के नाम सौंपा ज्ञापन

Kotwar, returning from election material and returning, demanded administrative assistance to the injured in the accident ...

चुनाव सामग्री छोड़कर वापस लौट रहे कोटवार, दुर्घटना में घायल को प्रशासनिक सहायता देने की मांग की …

खैरागढ़. नायब तहसीलदार हुलेश्वर नाथ खुंटे के खिलाफ तहसील कोटवार संघ ने मोर्चा खोलते हुए कलक्टर के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग की है। तहसील सहित राजनांदगांव, छुईखदान, खुज्जी और अन्य ब्लाक से पहुंचे कोटवारों ने शनिवार को नायब तहसीलदार की प्रताडऩा के खिलाफ एक दिवसीय धरना भी दिया। कलक्टर के नाम एसडीएम को सौंपे ज्ञापन में कोटवारों ने नायब तहसीलदार के आदेश पर चुनाव सामाग्री को लेकर राजनांदगांव गए कोटवार कृष्णकुमार गंधर्व के वापसी में लौटने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद आर्थिक तंगी के चलते उसका मेडिकल खर्च प्रदान करने की मांग करते कहा कि कोटवारों की मांगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो संघ उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगा।
शनिवार को एक दिवसीय धरने पर बैठे कोटवारों ने बताया कि खैरागढ़ में पदस्थ नायब तहसीलदार हुलेश्वर नाथ खुंटे कोटवारों से हमाली और बेगारी कार्य करवा रहे हैं और इसका विरोध करने पर कोटवारों को कार्यवाही की धमकी देते हैं। संघ के जिलाध्यक्ष शिवकुमार चौहान, ब्लाक अध्यक्ष समलियाराम, महामंत्री जीवन चंदेल, सचिव कमलेश वर्मा, उपाध्यक्ष बिसौहाराम, संगठन मंत्री बीरेश कुमार, कोषाध्यक्ष संजय गंधर्व, नारायण उइके सहित कोटवारों ने बताया कि पंचायत चुनाव कार्य पूर्ण होने पश्चात नायब तहसीलदार हुलेश्वर नाथ खुंटे के मौखिक आदेश के बाद चुनाव सामाग्री छोडऩे 18 फरवरी को तहसील कार्यालय से राजनांदगांव निर्वाचन शाखा लेजाने ट्रक में कोटवारों से लोड करा कर रात में पहुंचाया गया था।
प्रशासन से सहायता राशि प्रदान करने की मांग की

वापसी के दौरान कोटवार कृष्णकुमार गंधर्व मोटरसायकल से दुर्घटनाग्रस्त हो गए। दुर्घटना में उनका पैर टूट गया। पीडि़त कोटवार को खैरागढ़ सिविल अस्पताल से मेडिकल कालेज राजनांदगांव रिफर किया गया जहां उसका आननफानन में आपरेशन किया गया। संघ सदस्यों ने बताया कि पीडि़त कोटवार कृष्णकुमार गंधर्व आर्थिक तौर पर कमजोर होने के कारण इलाज का खर्च उठाने में संक्षम नही है। इसकी जानकारी प्रशासन को देते कोटवार संघ ने प्रशासन से सहायता राशि प्रदान करने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो