Breaking: पेपर मिल में जहरीली गैस के रिसाव से मजदूर की मौत, तीन गंभीर

Breaking: पेपर मिल में जहरीली गैस के रिसाव से मजदूर की मौत, तीन गंभीर

Dakshi Sahu | Publish: Aug, 08 2018 01:46:45 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

डोंगरगांव के पास स्थित धनलक्ष्मी पेपर मिल में गैस चेंबर को साफ करने उतरे चार मजदूरों के घातक गैस की चपेट में आ जाने का मामला सामने आया है।

राजनांदगांव. डोंगरगांव के पास स्थित धनलक्ष्मी पेपर मिल में गैस चेंबर को साफ करने उतरे चार मजदूरों के घातक गैस की चपेट में आ जाने का मामला सामने आया है। इस घटना में एक मजदूर की मौत हो गई है जबकि तीन अन्य गैस के चलते बेसुध हैं।

अस्पताल में चल रहा था उपचार
दो को रायपुर रेफर किया गया है जबकि एक का इलाज राजनांदगांव के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है। धनलक्ष्मी पेपर मिल में केमिकल की टंकी को साफ करने उतरे मजदूरों के साथ मंगलवार की रात हादसा हो गया।

चार मजदूर आ गए थे चपेट में
जानकारी के अनुसार पेपर मिल में काम करने वाले चार मजदूर कमलेश सेन, विनोद गौतम, भूतनाथ महतो और चंद्रेश निषाद टंकी को साफ करने नीचे उतरे थे। केमिमल टंकी में जहरीली गैस होने से ये चारों उसकी चपेट में आ गए।

मिल में काम करने वालों ने इन चारों को बाहर निकालकर डोंगरगांव अस्पताल में भर्ती कराने के बाद राजनांदगांव रेफर किया गया।तीन का हो रहा उपचार डोंगरगांव अस्पताल से राजनांदगांव ले जाने के बाद एक मजदूर कमलेश की मौत हो गई।

रायपुर रेफर किया
बाकी तीन मजदूरों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल राजनांदगांव में भर्ती किया गया जिनमें से विनोद गौतम और भूतनाथ महतो की स्थिति गंभीर देखते हुए दोनों को मेकाहारा रायपुर रेफर किया गया है जबकि चंद्रेश निषाद का राजनांदगांव में इलाज चल रहा है।

पुलिस ने कायम कर मर्ग
पुलिस जांच शुरू डोंगरगांव पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मिल में हादसा होने के बाद वहां से घायलों को पहले डोंगरगांव ले जाया गया था और फिर राजनांदगांव ले जाए गए। एक मजदूर की मौत के बाद अस्पताल चौकी में मर्ग कायम किया गया है।

किया जाता है पेपर तैयार करने का काम
पुलिस ने डोंगरगांव अस्पताल और मौके का निरीक्षण किया है। मर्ग डायरी आने के बाद इस मामले में जांच कर कार्रवाई की जाएगी।पेपर बनने की है फैक्ट्री धनलक्ष्मी पेपर मिल में रद्दी पेपर और पु_ों को गलाकर नए सिरे से पेपर तैयार करने का काम किया जाता है।

इस काम के लिए केमिकल के कई चेंबर बने हुए हैं। इनमें से एक चेंबर की सफाई के दौरान मजदूर इसकी चपेट में आ गए। चारों मजदूर उत्तरप्रदेश और पश्चिम बंगाल के बताए जा रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned