scriptतालाब किनारे पेड़ पर चढ़कर बैठा था खूंखार तेंदुआ, देखते ही ग्रामीणों के फूल गए पांव, फिर… | Leopard enters the residential area of Rajnandgaon district | Patrika News

तालाब किनारे पेड़ पर चढ़कर बैठा था खूंखार तेंदुआ, देखते ही ग्रामीणों के फूल गए पांव, फिर…

locationराजनंदगांवPublished: Jul 27, 2020 06:45:17 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

सघन वन से लगे साल्हेवारा क्षेत्र में बाघ के बाद तेंदुआ दिखने से हड़कंप मच गया। वयस्क तेंदुआ को पेड़ पर चढ़ा देख ग्रामीणों की पांव फूल गए।

तालाब किनारे पेड़ पर चढ़कर बैठा था खूंखार तेंदुआ, देखते ही ग्रामीणों के फूल गए पांव, फिर...

तालाब किनारे पेड़ पर चढ़कर बैठा था खूंखार तेंदुआ, देखते ही ग्रामीणों के फूल गए पांव, फिर…

राजनांदगांव/साल्हेवारा. सघन वन से लगे साल्हेवारा क्षेत्र में बाघ के बाद तेंदुआ दिखने से हड़कंप मच गया। वयस्क तेंदुआ को पेड़ पर चढ़ा देख ग्रामीणों की पांव फूल गए। रविवार दोपहर से ग्राम रामपुर के पेड़ एक तेंदुआ जंगल से भटक कर गांव में आ पहुंचा। गांव के तालाब किनारे आकर वह पेड़ में चढ़ गया। सूचना के बाद से वन अमले को गांव में तैनात किया गया। लेकिन तेंदुआ अंधेरा होने तक पेड़ में ही चढा़ था। जब रात दस बजे के करीब तेंदुआ पेड़ से उतरकर जंगल में गया तब जाकर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।
साल्हेवारा से मिली जानकारी के अनुसार तालाब में नहाने पहुंचे ग्रामीणों ने अचानक तेंदुआ को पेड़ के पत्तों की ओट में छिपे देखा तो वे दहशत में आ गए और वन विभाग को सूचना दी। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद से लगातार मौके पर निगरानी की गई। खैरागढ़ वन मंडल के एसडीओ एचएन ठाकुर ने बताया गया कि ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग और पुलिस की रेस्क्यू टीम साल्हेवारा क्षेत्र के ग्राम रामपुर पहुंची थी। तेंदुआ को सुरक्षित पकडऩे पिंजरा भी लगाया गया था।
खैरागढ़ डीएफओ रामअवतार दुबे ने पत्रिका को बताया कि सघन वन क्षेत्र होने के चलते तेंदुआ भटककर गांव में आ गया है। देर रात तेंदुआ खुद ही उतरकर जंगल में चला जाए। हालांकि वन अमले ने पिंजरे की व्यवस्था कर रखी थी। तेंदुआ के जाने के बाद भी रात भर टीम निगरानी करती रही। वहीं गांव में भी लोगों को अलर्ट कर दिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो