खेत में घूमते दिखा तेंदूआ, फसल देखने गए ग्रामीणों के उड़े होश, जान बचाकर किसी तरह पहुंचे गांव

खेत में घूमते दिखा तेंदूआ, फसल देखने गए ग्रामीणों के उड़े होश, जान बचाकर किसी तरह पहुंचे गांव
खेत में घूमते दिखा तेंदूआ, फसल देखने गए ग्रामीणों के उड़े होश, जान बचाकर किसी तरह पहुंचे गांव

Dakshi Sahu | Updated: 23 Sep 2019, 01:28:06 PM (IST) Rajnandgaon, Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

सोमनी क्षेत्र में विचरण कर रहे तेंदूआ (Leopard in Chhattisgarh) अब तक पकड़ में नहीं आया है। शनिवार को फरहद के कुछ ग्रामीणों ने तेंदूआ को फिर से खेत में घुमते देखा है। तेंदूआ देखने के बाद प्रत्यदर्शी काफी खौफ में है।

राजनांदगांव. सोमनी क्षेत्र में विचरण कर रहे तेंदूआ (Leopard in Rajnandgaon) अब तक पकड़ में नहीं आया है। शनिवार को फरहद के कुछ ग्रामीणों ने तेंदूआ को फिर से खेत में घुमते देखा है। तेंदूआ देखने के बाद प्रत्यदर्शी काफी खौफ में है। वहीं फरहद सहित आसपास के गांवों में पुलिस व वन विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। तेंदूआ को पकडऩे वन विभाग द्वारा कुछ जगहों पर चारा के लिए बकरा बांध कर पिंजरा भी लगाया गया है।

सप्ताह भर पहले भी दिखा था क्षेत्र में तेंदूआ
सप्ताह भर पहले नेशनल हाइवे सोमनी से 2 किलो मीटर दूर फरहद के पास स्थित एक खाद फैक्ट्री के पास खेत में तेंदूआ देखने की जानकारी सामने आई थी। इसके बाद से वन विभाग और पुलिस बल फरहद सहित आसपास के क्षेत्र में लगातार निगरानी व सर्चिंग में लगे हैं। अब तक तेंदूआ पकड़ ने नहीं आया है। शनिवार को फरहद निवासी खिलानंद साहू और उमेश ने भी तेंदूआ को खेत में विचरण करते देखा। इसकी जानकारी तत्काल प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा सोमनी पुलिस को दी गई।

फसलों में छिप गया तेंदूआ
सोमनी पुलिस व वन विभाग (Forest department Rajnandgaon ) की टीम देखे गए क्षेत्र में पहुंचे और तेंदूआ की जानकारी लेने पूरे परिक्षेत्र में तलाशी ली, लेकिन तेंदूआ नजर नहीं आया। वन विभाग के अमला द्वारका तेंदूआ के फसलों के बीच छिप जाने की जानकारी दी जा रही है। गांव के खेत में फिर से तेंदूआ देखने की जानकारी के बाद फरहद सहित आसपास के गांवों में दहशत का माहौल है। वहीं पुलिस व वन विभाग की टीम शनिवार से फिर लगातार सर्चिंग में जुटी है। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद है।

इस संबंध में सोमनी परिक्षेत्र के रेंजर राजेश सिंह ने बताया कि शनिवार को फिर से तेंदूआ दिखने की जानकारी के बाद फरहद में दो जगह और बैंगाटोला व नवागांव के बीच चार जगहों पर तेंदूआ को पकडऩे पिंजरा लगाया गया है। उन्होने बताया कि तेंदूआ के चारा के लिए पिंजरा में बकरा रखा गया है। ताकि तेंदूआ बकरा खाने पिंजरा के अंदर पहुंचे और उसे कैद किया जा सके।

फिलहाल तेंदूआ का पता नहीं चल पा रहा है। तेंदूआ को ट्रेस करने अमला जुटा हुआ है। फिर से फरहद में तेंदूआ देखे जाने से आसपास के गांवों मेंं लोगों को अलर्ट जारी किया गया है। फिलहाल वन विभाग की टीम लगातार तेंदूआ की तलाश में जुटी हुई है। रेंजर सोमनी वन क्षेत्र राजेश सिंह ने बताया कि फरहद के कुछ ग्रामीणों ने शनिवार को फिर से तेंदूआ देखने की जानकारी दी। इसके बाद क्षेत्र में अलर्ट जारी कर दिया गया है। तेंदूआ को पकडऩे चार जगहों पर पिंजरा लगाया गया है। फिलहाल तेंदूआ पकड़ से दूर है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned