लॉकडाउन: पुलिस ने की सख्ती, विरोध कर रहे दवाई दुकान संचालक और पटवारी ...

कलक्टर और एसडीएम की अनुमति के बाद अपातकाल सेवा में लगे लोगों पर पुलिस की कड़ाई

By: Nitin Dongre

Updated: 03 Apr 2020, 03:56 PM IST

राजनांदगांव. लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के चक्कर में बेकसूर पीसे जा रहे हैं। चौक-चौराहों में तैनात पुलिस कर्मी अपात सेवा व जरूरी काम के लिए निकले लोगों को भी बिना पूछताछ के परेशान कर रहे हैं। दवाई दुकान संचालक व उनके कर्मचारियों पर अब भी कार्रवाई की जा रही है। इसके चलते उनमें आक्रोश का माहौल है। गुरुवार को दुकानें १२ बजे तक हीं संचालित करने के कारण दवाई के लिए दूर-दराज से आए कुछ लोग भटकते भी रहे। बुधवार को एक पटवारी को चिखली पुलिस द्वारा रोके जाने पर संघ ने नाराजगी जताई है।

चौक-चौराहों पर तैनात पुलिस कर्मचारी कलेक्टर व एसडीएम के परमिशन की भी अनदेखी कर रहे हैं। लोगों से कह रहे कि एसपी से अनुमति लेकर आओ। इस तरह पुलिस की सख्ती से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। बुधवार को फसल बीमा संबंधित कामकाज के बाद फील्ड से लौट रहे पटवारी को चिखली पुलिस द्वारा रोके जाने की खबर है। जबकि उसके पास सभी सरकारी दस्तावेजों के अलावा एसडीएम का परमिशन लेटर भी था। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार जब इस पूरे मामले में एसडीएम ने संबंधित पुलिस अधिकारियों को जानकारी देते हुए अनुमति प्राप्त कर्मचारियों को छोडऩे कहा, तो पुलिस वाले उनसे ही उलझ गए।

पटवारियों में नाराजगी

इस पूरे घटनाक्रम के बाद पटवारी संघ में नाराजगी का माहौल बन गया है। मामले में चिखली थाने के खिलाफ कलेक्टर से शिकायत करने की तैयारी में है। पटवारियों का कहना है कि वे जिला प्रशासन के आदेशानुसार शासकीय कार्यों में ही लगे हैं। इसके बाद भी उन्हें बेवजह परेशान करना उचित नहीं है।

समयावधि के बाद भी बाहर निकलकर व्यवस्था की धज्जियां उड़ा रहे

प्रभारी चिखली चौकी जहीर अहमद ने कहा कि लोग लॉकडाउन का के नियमों का पालन नहीं कर रहे। छूट की समयावधि के बाद भी बाहर निकलकर व्यवस्था की धज्जियां उड़ा रहे हैं। बुधवार को कुछ समय के लिए शहर में चार पहिया वाहन को पूरी तरह प्रतिबंध का आदेश था। इस वजह से रोका गया था। कुछ देर बाद उन्हें बिना चालान काटे छोड़ दिया गया था। जबकि उस समय छूट की समयावधि खत्म हो चुकी थी। पुलिस अपने फायदे के लिए नियमों का पालन नहीं करा रही।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned