Video: कांग्रेस प्रत्याशी का प्रचार करते सरकारी स्कूल के PTI की तस्वीरें वायरल, प्रशासनिक अमले में मची खलबली

Video: कांग्रेस प्रत्याशी का प्रचार करते सरकारी स्कूल के PTI की तस्वीरें वायरल, प्रशासनिक अमले में मची खलबली

Dakshi Sahu | Publish: Apr, 22 2019 01:31:54 PM (IST) | Updated: Apr, 22 2019 01:31:55 PM (IST) Rajnandgaon, Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

कांग्रेस प्रत्याशी भोलाराम साहू ने प्रतिमा चंद्राकर के पक्ष में जनसंपर्क किया और इस दौरान पीटीआई सुनील नागदौने उनके साथ तस्वीरों में नजर आए।

राजनांदगांव. देश में चुनाव के चलते आदर्श आचार संहिता लगी हुई है और ऐसे समय में शासकीय सेवकों के किसी भी तरह की राजनीतिक गतिविधियों में शामिल होना गलत है लेकिन राजनांदगांव जिले में शिक्षा विभाग में पदस्थ एक शासकीय कर्मचारी खुलेआम कांग्रेस प्रत्याशी का प्रचार करता पाया गया है। पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद सांसद प्रतिनिधि रवींद्र सिंह ने सोमवार को कलेक्टर से शिकायत की है। उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

वायरल हुई तस्वीरें
राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में चुनाव निपट गया है और अब इस कर्मचारी की तस्वीरें पड़ोस के संसदीय क्षेत्र (दुर्ग) की कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में राजनांदगांव के कांग्रेस प्रत्याशी भोलाराम साहू के साथ प्रचार करते हुए वायरल हुई हैं। दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में कांगे्रस की प्रत्याशी प्रतिमा चंद्राकर का प्रचार करते और उनके लिए हाथ जोड़कर मतदाताओं से समर्थन की गुहार लगाने वाले कर्मचारी का नाम सुनील नागदौने है।

नागदौने अंबागढ़ चौकी ब्लॉक के दाऊटोला हाइस्कूल में पीटीआई के रूप में पदस्थ हैं। राजनांदगांव में लोकसभा के चुनाव 18 अप्रैल को हो गए हैं लेकिन दुर्ग लोकसभा सीट में 23 अप्रैल को मतदान होना है। यहां आज प्रचार का आखिरी दिन था। आखिरी दिन राजनांदगांव के कांग्रेस प्रत्याशी भोलाराम साहू ने प्रतिमा चंद्राकर के पक्ष में जनसंपर्क किया और इस दौरान पीटीआई सुनील नागदौने उनके साथ तस्वीरों में नजर आए।

सामने आई दो तस्वीरें
चौकी ब्लॉक में पीटीआई नागदौने की दो तस्वीरें सामने आई हैं। एक तस्वीर में सुनील नागदौने दुर्ग से कांग्रेस प्रत्याशसी प्रतिमा चंद्राकर की तस्वीर लगे पाम्पलेट को अपने पास रखे हुए राजनांदगांव के कांग्रेस प्रत्याशी भोलाराम साहू के साथ चाय पीते दिख रहे हैं तो दूसरी तस्वीर में वो पाम्पलेट के साथ हाथ जोड़कर मतदाताओं से समर्थन की अपील कर रहे हैं।

पत्रिका से कहा, मैं डोंगरगढ़ में हूं
पत्रिका ने इन तस्वीरों को लेकर पीटीआई सुनील नागदौने से बात की तो उन्होंने दुर्ग में कांग्रेस के प्रचार में शामिल होने से इंकार किया। उन्होंने कहा कि वे आज दिन भर डोंगरगढ़ में थे और दुर्ग गए ही नहीं। भोलाराम साहू के साथ प्रचार करते हुए उनकी तस्वीर सामने आने के सवाल पर उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर की।

हां प्रचार के दौरान साथ में था सुनील नागदौने - भोलाराम
राजनांदगांव से कांग्रेस प्रत्याशी भोलाराम साहू ने पत्रिका को बताया कि उन्होंने रविवार को दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के परसदा सहित आसपास के इलाकों में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार किया है। उन्होंने पूछने पर बताया कि उनके साथ भागवत साहू भी प्रचार में गए थे। उनके साथ पीटीआई सुनील नागदौने की मौजूदगी को लेकर भोलाराम साहू ने कहा कि हां, सुनील भी प्रचार में उनके साथ था।

हालांकि साहू ने कहा कि नागदौने उनके साथ नहीं गया था, बाद में गया और वहीं उससे मुलाकात हुई। कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने बताया कि किसी भी शासकीय सेवक की राजनीतिक गतिविधियों में संलिप्तता आचार संहिता का उल्लंघन है। मामले की जांच कराई जाएगी और सही पाए जाने पर कार्रवाई होगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned