लोकसभा चुनाव नतीजे से पहले मथुरा, वृंदावन दर्शन कर आए कांग्रेस प्रत्याशी भोलाराम, आज बाबा धाम जाएंगे भाजपा के संतोष पांडेय

लोकसभा चुनाव नतीजे से पहले मथुरा, वृंदावन दर्शन कर आए कांग्रेस प्रत्याशी भोलाराम, आज बाबा धाम जाएंगे भाजपा के संतोष पांडेय

Dakshi Sahu | Publish: May, 18 2019 12:32:26 PM (IST) Rajnandgaon, Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

अपनी जीत को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी भोलाराम साहू और भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडेय दोनों पूरी तरह आश्वस्त हैं।

राजनांदगांव. दिग्गजों के नाम से जाने जाने वाले राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र का अगला सांसद कौन होगा, यह पता चलने में अब उंगलियों में गिने जाने वाले दिन बचे हुए हैं। पांच दिन बाद राजनांदगांव को उसका नया सांसद मिल जाएगा। इधर अपनी जीत को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी भोलाराम साहू और भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडेय दोनों पूरी तरह आश्वस्त हैं।

जा रहे बाबाधाम की यात्रा पर
अब से ठीक एक महीने पहले 18 अप्रैल को राजनांदगांव संसदीय सीट के लिए मतदान होने के बाद पूरा एक महीना दोनों ने जमकर मेहनत की और आने वाले पांच दिन भी वे ऐसा ही कुछ करने का प्लान कर रहे हैं। भोलाराम बताते हैं कि कुछ दिन समय निकालकर उन्होंने परिवार के साथ मथुरा और वृंदावन में भगवान के दरबार में हाजिरी लगाई है तो पांडेय ने बताया कि वे कल 18 मई को परिवार के साथ बाबाधाम की यात्रा पर जा रहे हैं।

परिवार को दिया समय
राजनांदगांव संसदीय सीट में कुल 14 प्रत्याशी मैदान में रहे जिनमें से मुख्य मुकाबला कांग्रेस के भोलाराम साहू और भाजपा के संतोष पांडेय के बीच ही रहा। भोलाराम खुज्जी विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रह चुके हैं जबकि संतोष पांडेय राज्य युवा आयोग के अध्यक्ष रहे हैं। अपने चुनाव के लिए करीब 21 दिन गांव गांव घूमने वाले दोनों नेताओं से पत्रिका ने मतदान (18 अप्रैल) के बाद की दिनचर्या और कार्यक्रम को लेकर विस्तार से बात की। दोनों नेताओं ने बताया कि उन्होंने एक दिन भी जाया नहीं किया और पूरा समय आम जनता, पार्टी कार्यकर्ता और अपने परिवार को दिया है।

जीत तय, चला मोदी अगेन का नारा
भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडेय ने कहा कि उनकी जीत तय है। उन्होंने कहा कि मतदाताओं ने खासकर युवा मतदाताओं ने राष्ट्र की सुरक्षा के लिए मोदी को जरूरी मानते हुए पूरे मन से वोट दिया है और उनके अलावा पूरे देश में मोदी अगेन का नारा चला है।

राज्य सरकार काम का चला जादू, जीत होगी
कांग्रेस प्रत्याशी भोलाराम साहू ने कहा कि उनकी जीत सुनिश्चित है। उन्होंने कहा कि राज्य की भूपेश बघेल सरकार द्वारा किसानों, मजदूरों और आम लोगों के हित में किए गए काम के चलते जनता ने कांग्रेस को वोट किया है और देश में कांग्रेस की सरकार बनना तय है।

दोपहर बाद नांदगांव में रहेंगे
23 मई को मतगणना के दिन भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडे सुबह करीब 11 बजे तक कवर्धा के मतगणना स्थल में रहेंगे। इसके बाद वे राजनांदगांव आएंगे। दोपहर एक से लेकर मतगणना के आखिर तक वे राजनांदगांव में ही रहेंगे।

पूरा समय नांदगांव को
भोलाराम मतगणना के दिन सुबह से लेकर आखिर तक राजनांदगांव में ही रहेंगे। उन्होंने कहा कि वे इस दिन राजनांदगांव में ही होंगे। हालांकि गणना के पहले एक बार भोलाराम ने कवर्धा में कार्यकर्ताओं से जरूर मिलने की बात की है।

अपने क्षेत्र में मतदान हो जाने के बाद मतगणना तक का लंबा इंतजार जनता के बीच और रिश्तेदारों के साथ रहकर काटने की बात भोलाराम साहू ने की है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में लोगों से मिलना जुलना और इस बीच शादियों का सीजन होने के चलते कार्यकर्ताओं, रिश्तेदारों के यहां शादियों में शामिल होते समय बीत रहा है। मतगणना के एक दिन पहले तक उनके पास शादियों के न्यौते हंै और वे लगातार उसमें शामिल होकर लोगों से मिल रहे हैं।

समय निकाल घूम भी आए भोला
भोलाराम बताते हैं कि चुनाव के दौरान अपने और कांग्रेस के अन्य प्रत्याशियों के संसदीय क्षेत्र में उनके पक्ष में जनसंपर्क करने और सभाएं करने की लगातार व्यस्तता के बीच उन्होंने कुछ दिन का समय निकाला और परिवार के साथ भगवान के दरबार में जाकर हाजिरी लगा आए। मथुरा और वृंदावन में भगवान श्री कृष्ण की नगरी में जाकर उन्होंने भगवान का आशीर्वाद लिया है।

पांडेय ने किया रायपुर में प्रचार
भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडेय ने 19 अप्रैल से रायपुर में कमान संभाल ली थी। रायपुर से भाजपा प्रत्याशी सुनील सोनी के साथ जनसंपर्क, रोड शो और सभाओं में शामिल होकर प्रचार किया। 23 अप्रैल को रायपुर में मतदान हुआ, इससे पहले 21 अप्रैल को प्रचार थमने तक रायपुर में ही डटे रहे और फिर इसके बाद अपने क्षेत्र में वापसी की।

आमतौर पर जनसंपर्क मतदान के पहले तक किया जाता है लेकिन भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडेय बताते हैं कि रायपुर से आने के बाद वे लगातार क्षेत्र में सक्रिय रहे। उनके अनुसार अंबागढ़ चौकी, डोंगरगढ़, कवर्धा, पंडरिया, मानपुर समेत पूरे संसदीय क्षेत्र के उन बड़े गांवों में उन्होंने दौरा किया जहां वे चुनाव के दौरान नहीं जा पाए थे। हर दिन सुबह से लेकर रात डेढ़ से दो बजे तक वे गांवों में घूमते रहे, लोगों से मिलते रहे। हर दिन करीब आठ से दस गांव वे पहुंचे।

ÓफोनीÓ ने रोक दिया, पर आज जा रहे
पांडेय ने बताया कि इस बीच उनका परिवार के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बना था लेकिन फोनी तूफान के कारण उन्हें अपना कार्यक्रम बदलना पड़ा और रिजर्वेशन केंसल करना पड़ा। वे बताते हंैं कि अब वे कल 18 मई को परिवार के साथ बाबा धाम की यात्रा पर जा रहे हैं। वहां बाबा बैजनाथ का आशीर्वाद लेकर वे 21 तक वापस राजनांदगांव-कवर्धा पहुंच जांएगे।

रायबरेली, अमेठी भी गए साहू
कांग्रेस प्रत्याशी भोलाराम साहू ने दुर्ग में प्रतिमा चंद्राकर और रायपुर में प्रमोद दुबे के पक्ष में प्रचार करने के बाद उत्तरप्रदेश का रूख किया और उन्होंने लखनऊ में सबसे पहले प्रचार किया। इसके बाद यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के लोकसभा क्षेत्र रायबरेली और फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के क्षेत्र अमेठी में प्रचार किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned