पंजीयन काऊंटर और ओपीडी में लग रही लंबी कतारें, संक्रमण का खतरा ...

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में संक्रमण से बचने दूरी का नहीं रखा जा रहा ध्यान

राजनांदगांव. कोरोना वायरस के भय के चलते इन दिनों मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सामान्य सर्दी-जुकाम व बुखार के मरीज भी जांच के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं। इस वजह से पंजीयन काऊंटर व ओपीडी में लंबी-लंबी लाइनें लग रही है। किसी भी संक्रमण या सर्दी-जुकाम में इस तरह एकत्रित रहना खतरनाक हो सकता है। जबकि कोरोना के चलते ऐसे ही जिला में कफ्र्यू लगा हुआ है। ऐसे मरीजों के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में किसी भी प्रकार से सावधानी नहीं बरती जा रही है।

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में साधारण और गंभीर मरीज पहुंच रहे हैं। ऐसे में एहतियात बरतने की जरूरत है। इसी प्रकार प्राथमिक, सामुदायिक व उप स्वास्थ्य केंद्रों में ग्रामीण मरीजों की संख्या इन दिनों बढ़ी हुई है। इससे यहां तैनात चिकित्सक व कर्मचारियों का कार्य बढ़ गया है, चंूकि संक्रमण के भय के कारण लोग सामान्य सर्दी-जुकाम व बुखार में भी कोरोना जांच करने के लिए शासकीय अस्पतालों में बहस पर भी उतारू हो रहे हैं। इससे स्वास्थ्य कर्मचारियों की परेशानी बढ़ गई है।

परेशानी बताकर ले रहे दवाई

मिली जानकारी अनुसार वर्तमान में शासकीय अस्पतालों में ओपीडी दोगुनी हो गई है। सामान्य होने के बाद भी लोग खाली घर पर होने के कारण इलाज के बहाने अस्पताल तक पहुंच रहे और कुछ न कुछ परेशानी बताकर दवाई ले रहे हैं।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned