scriptदिल्ली की कमेटी नांदगांव में बैठ कर तलाश रही केंडीडेट | Looking down at the committee Nandgaon Delhi's Candidate | Patrika News

दिल्ली की कमेटी नांदगांव में बैठ कर तलाश रही केंडीडेट

locationराजनंदगांवPublished: Sep 03, 2018 05:09:07 pm

Submitted by:

Nitin Dongre

कांग्रेस का प्रत्याशी चयन की होगी कवायद

system

दिल्ली की कमेटी नांदगांव में बैठ कर तलाश रही केंडीडेट

राजनांदगांव. कांग्रेस में प्रत्याशी चयन की कवायद तेज हो गई है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि केन्द्रीय स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य जिला मुख्यालय में आकर दावेदारों और कांग्रेस संगठन के नेताओं से रायशुमारी कर रहे हैं। इससे पहले स्थानीय स्तर पर नाम जाने के बाद दिल्ली में दावेदारों का मेला लगता था। सर्किट हाउस में छग प्रभारी डॉ. चंदन यादव व स्केनिंग कमेटी के सदस्य रोहित चौधरी विधानसभा वार दावेदारों से एक एक कर बात कर रहे हैं। पता चला है कि दावेदारों ने जिले के चारों विधायकों के खिलाफ जमकर शिकायतें की हैं।
इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने इस बार सितम्बर अंत तक अपने सारे उम्मीदवारों के नाम ऐलान कर देने की तैयारी को तेज कर दिया है। इस कवायद के तहत बकायदा तय प्रोफार्मा में दावेदारी का आवेदन लिया गया था। इसके बाद यहां के लिए समन्वयक बनाए गए भिलाई महापौर देवेन्द्र यादव ने बूथ अध्यक्षों से लेकर दावेदारों से वन टू वन बात की थी।
ज्यादा दावेदार यानि माहौल बेहतर: यादव

छत्त्तीसगढ़ प्रभारी डॉ. चंदन यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस में इस बार अधिक दावेदारी आई है। इससे साफ है कि कांग्रेस को लेकर माहौल बेहतर है। उन्होंने कहा कि वे दावेदारों और संगठन के नेताओं से एक एक कर बात कर रहे हैं। सब अपनी दावेदारी कर रहे हंै। उनसे उनके अलावा दूसरा नाम पूछने पर वे एक या दो नाम बता रहे हैं। डॉ. यादव ने दावा किया, कि पार्टी में गुटबाजी और मतभेद जैसी बात नहीं है।
सितंबर तक घोषणा: चौधरी

केन्द्रीय चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य रोहित चौधरी ने कहा कि यहां सभी से रायशुमारी के बाद नामों की सूची फिर से प्रदेश चुनाव समिति को भेजी जाएगी। इस समिति की दूसरी बैठक में इन नामों पर विचार कर चुनिंदा नाम आगे भेजे जाएंगे। इन चुनिंदा नामों पर केन्द्रीय स्क्रीनिंग कमेटी में चर्चा होगी। वहां से पैनल बनाकर केन्द्रीय चुनाव समिति में नाम जाएंगे और वहां टिकट की घोषणा होगी। चौधरी ने कहा कि सितंबर तक टिकटों की घोषणा हो जाएगी।
हो रहा पहली बार

कांग्रेस में आमतौर पर दावेदारी सामने आने के बाद दिल्ली में सारी गतिविधियां चलती थीं। नेता दिल्ली दौड़ लगाते थे लेकिन पार्टी प्रमुख राहुल गांधी की मंशानुरूप इस बार बूथ स्तर और आम कांग्रेसी कार्यकर्ता की पसंद को ध्यान में रखने के लिए पहली बार स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक जिलों में हो रही है।
विधायकों के खिलाफ जमकर शिकायतें

स्क्रीनिंग कमेटी के समक्ष दावेदारी करने सर्किट हाउस में बड़ी संख्या में कांगे्रसी पहुंचे हैं। जिले की चार सीटों में कांग्रेस के विधायक हैं। इन सीटों में भी बड़ी संख्या में दावेदारी सामने आई है। ऐसा पता चला है कि दावेदारों ने विधायकों की निष्क्रियता की शिकायत कमेटी से करते हुए यहां तक कहा है कि उनके उम्मीदवार बनने पर पार्टी की जीत मुश्किल है। सर्किट हाउस में टिकट के दावेदार अपने समर्थकों की फौज लेकर पहुंचे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो