चलती ट्रेन में पहले की पत्थरबाजी फिर चेनपुलिंग कर लूट लिए महिलाओं के मंगलसूत्र और कीमती गहने

चलती ट्रेन में पहले की पत्थरबाजी फिर चेनपुलिंग कर लूट लिए महिलाओं के मंगलसूत्र और कीमती गहने

Dakshi Sahu | Publish: Aug, 08 2019 10:53:01 AM (IST) Rajnandgaon, Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

मुढ़ीपार और रसमड़ा के बीच त्रिवेंद्रम-कोरबा एक्सप्रेस (Thiruvananthpuram Korba Express) में चैनपुलिंग (chain pulling in Rajnandgaon) कर पत्थरबाजी करने के बाद लूटपाट (Loot in Train) की घटना होने की जानकारी सामने आई है। (Rajnandgaon news)

राजनांदगांव. मुढ़ीपार और रसमड़ा के बीच त्रिवेंद्रम-कोरबा एक्सप्रेस (Thiruvananthpuram Korba Express) में चैनपुलिंग (chain pulling in Rajnandgaon) कर पत्थरबाजी करने के बाद लूटपाट (Loot in Train) की घटना होने की जानकारी सामने आई है। पत्थरबाजी की घटना में कुछ यात्रियों को चोट भी आई हैं। वहीं कुछ महिलाओं के मंगलसूूत्र व अन्य जेवरात की लूट की गई है। बताया जा रहा है कि आरोपी गोंदिया व राजनांदगांव के बीच ट्रेन (Train)में सवार हुए और रेकी के बाद चैनपुलिंग कर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है। शिकायत पर जीआरपी पुलिस अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 394 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में जुटी है। (Rajnandgaon news)

कोच्ची से कोरबा जा रही थी ट्रेन
जीआरपी पुलिस (GRP) से मिली जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 22746 त्रिवेंद्रम-कोरबा कोच्ची एक्सप्रेस मंगलवार को कोच्ची से कोरबा जा रही थी। इस दौरान रात करीब 10.20 बजे मुढ़ीपार व रसमड़ा के बीच अज्ञात आरोपियों ने पहले चैनपुलिंग किया। इसके बाद आरोपियों द्वारा कुछ बोगियों में जमकर पत्थरबाजी की गई। पत्थरबाजी में कुछ यात्रियों को चोटें आई है। जीआरपी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी संभवत: गोंदिया व राजनांदगांव (Rajnandgaon railway station) के बीच ट्रेन में सवार हुए हैं और सूनसान जगह पर चैनपुलिंग कर घटना को अंजाम दिया गया है।

आरोपियों के सुराग तलाश रही पुलिस
पुलिस स्टेशनों में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपियों के सुराग लगाने की कोशिश में जुट गए हैं। आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला है। टीआई जीआरपी थाना रायपुर एलएस राजपूत ने बताया कि बीती रात को मुढ़ीपार-रसमड़ा के बीच कोच्ची एक्सप्रेस में चैनपुलिंग के बाद पत्थरबाजी व लूट की घटना हुई है। संभवत: आरोपी गोंदिया व राजनांदगांव के बीच ट्रेन में सवार हुए और रेकी के बाद घटना को अंजाम दिए हैं। प्रार्थियों की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

सोने का मंगलसूत्र छीन लिया
आरोपियों द्वारा बोगी नंबर एस 9 में खिड़की के पास बैठी रायपुर पुराना बस्ती निवासी मायादेवी साहू के गले से सोने का मंगलसूत्र लूट लिया गया। जीआरपी पुलिस ने बताया कि पीडि़ता मायादेवी अपने पति अनूपराम साहू के साथ नागपुर से रायपुर आ रही थी। बताया जा रहा है कि अज्ञात आरोपी पत्थरबाजी के बाद खिड़की के पास बैठे यात्रियों को लूटपाट के लिए निशाना बना रहे थेे। जिसमें मायादेवी शिकार हो गई। लूटे गए मंगलसूत्र की कीमत 45 हजार रुपए बताया जा रहा है। इसके अलावा खिड़की के पास बैठी एक महिला यात्री के कान में पहनी सोने के टॉप को भी लूट की कोशिश की गई है। इस दौरान महिला के बाल पकड़ में आने से लूट नहीं हो पाई। प्रार्थिया ने घटना की शिकायत जीआरपी थाना रायपुर में मामला दर्ज कराई है।

पत्थरबाजी और लूट की घटना हुई
जीआरपी टीआई रायपुर एलएस राजपूत ने बताया कि एस 9 बोगी में लूट की घटना के बाद आरोपियों द्वारा बोगी नंबर एस 6 व एस 8 में भी पत्थरबाजी की गई है। घटना में बोगी नंबर एस 6 में सवार कोरबा के अग्रवाल परिवार के लोगों को चोटे आई है। बताया जा रहा है कि लूटपाट करने वाले आरोपियों की संख्या 8 से 10 के बीच में था। आरोपी अंधेरे का फायदा उठा कर लूट पाट व पत्थरबाजी की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। मामले की शिकायत जीआरपी थाना रायपुर में दर्ज हुई है। पुलिस मामला दर्ज कर विवेचना में जुटी है। (Rajnandgaon news)

Chhattisgarh Rajnandgaon से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned