मदनपुर के चाचा भतीजी हुए डिस्चार्ज, गांवों से हटा संक्रमण, अब शहर में केवल 2 एक्टिव मामले ...

शहर में संक्रमित मिले दो लोगो के परिवार की रिपोर्ट आनी बाकी, 63 लोगों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

By: Nitin Dongre

Updated: 26 Jun 2020, 08:32 AM IST

खैरागढ़. कोरोना संक्रमण के चलते राजनांदगांव में इलाज के बाद मदनपूर के चाचा भतीजी को आज ठीक होने के बाद राजनांदगांव अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। ब्लॉक के गांवों के पूरे संक्रमित अब ठीक होकर लौट गए है शहर में गुरूवार तक केवल दो संक्रमितों का इलाज जारी है। ब्लॉक में कुल 11 संक्रमित पाए गए थे जिसमें से 9 ग्रामीण क्षेत्र से थे सभी ठीक होकर लौट चुके है। मदनपुर में 22 जून को गुजरात से लौटे छह सदस्यीय परिवार के में चार वर्षीय बालिका सहित उसके चाचा संक्रमित पाए गए थे जिसे राजनांदगांव शिफ्ट किया गया था गुरूवार को दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। दोनों शाम तक अपने घर पहुंच गए। बाकी परिवार का सैंपल भी नेगेटिव आने से गांव सहित स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली है।

बीएमओ सहित 63 लोगो की रिर्पोट आई नेगेटिव

सोमवार को शहर में मिले दो संक्रमितों के बाद सैंपल लेने में तेजी दिखाने के बाद स्वास्थ्य विभाग को बुधवार रात और राहत मिली। सिविल अस्पताल में संक्रमित पाई गई लैब टेकनीशियन के साथ सलोनी उपजेल गए बीएमओ डॉ. विवेक बिसेन सहित चार अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आई है। रविवार को सभी जेल में बंद बंदियों सहित प्रहरियों का सैंपल लेने पहुंचे थे। सोमवार को लैब टेकनीशियन कोरोना संक्रमित पाई गई थी। इसके बाद बीएमओ सहित स्वास्थ्यकर्मी सैंपल देकर होम आइसोलेट हो गए थे। सभी की रिपोर्ट बुधवार को नेगेटिव आई। दूसरी ओर जेल में भी मंगलवार को दुबारा जेल अधीक्षक सहित कर्मचारियों का सैंपल लिया गया था सभी रिपोर्ट नेगेटिव आने से विभाग ने राहत की सांस ली।

पुलिस सहित कर्मचारियों को भी राहत

बुधवार शाम को आई सैंपल रिपोर्ट में रविवार और सोमवार को लिए गए सभी सैंपल शामिल है। इसमें खैरागढ़ थाना प्रभारी लोमेश सोनवानी सहित पुलिस कर्मचारी, विधायक देवव्रत सिंह, स्वास्थ्य विभाग, नगरपालिका और अन्य विभागों के कर्मचारियों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। सभी की रिर्पोट निगेटिव आई है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण में जुटे पुलिस नगरपालिका, होटल संचालको, जनप्रतिनिधियों नागरिकों का सैंपल भी लिया था। सोमवार को शहर में संक्रमित पाए जानें पर जांच और सैंपल का दायरा और बढ़ाया गया था। दोनो दिनों में 63 सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे सभी की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned