बालकोंं में हाईस्कूल व बालिकाओं में प्राथमिक शाला मदनवाड़ा बने विजेता

आईटीबीपी द्वारा आदिवासी छात्र-छात्राओं के लिए रखी कबड्डी प्रतियोगिता

राजनांदगांव / मानपुर. 27वीं वाहिनी भातिसीपु बल द्वारा 13 फरवरी को नक्सल प्रभावित क्षेत्र जिला राजनांदगांव तहसील मानपुर के अंर्तगत सीओबी मदनवाड़ा में छात्र-छात्राओं के लिए कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ कमांडिंग ऑफिसर अजय निर्मलकर द्वारा किया गया। इस दौरान उपसेनानी विजय कुमार धाने, ंउपसेनानी एवं मदनवाड़ा थाना प्रभारी श्याम किशोर शर्मा उपस्थित रहे।

मदनवाड़ा सहित अन्य सुदूरवर्ती गांवों के टीमों ने लिया भाग
प्रतियोगिता में मदनवाड़ा सहित अन्य सुदूरवर्ती गांवों के 8 टीमों ने भाग लिया। सभी टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया। बालकों के मुकाबले में शासकीय हाईस्कूल मदनवाड़ा तथा बालिकाओंं के मुकाबले में शासकीय प्राथमिक शाला मदनवाड़ा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस दौरान कमांडिंग ऑफिसर निर्मलकर ने कहा कि भारत में कबड्डी का खेल विशेष रूप से लोकप्रिय है, यह एक स्वास्थ्यप्रद खेल है तथा इसके लिए किसी विशेष स्थान की जरूरत नही पड़ती, यह कहीं भी और कभी भी खेला जा सकता है। यह खेल ताकत और बुद्धिमत्ता का मिला जुला संगम होता है।

चिकित्सा शिविर से ग्रामीण हुए लाभान्वित
इस दौरान वरिष्ठ चिकित्साधिकारी डॉ.अजीत कुमार व डॉ.सूबे सिंह द्वारा ग्रामों के सरपंचों की मौजूदगी में मानव एवं पशु चिकित्सा शिविर लगाया गया। जिसमें ग्राम बोरकन्हार एवं चावरगांव के अलावा आसपास के गांवों के सैकड़ों ग्रामीण चिकित्सा शिविर से लाभान्वित हुए। वहीं 50 किसानों के पशुओं का भी इलाज कर दवाईयांं वितरित की गई। चिकित्साधिकारी द्वारा मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया आदि बीमारियों से बचाव के बारे में ग्रामीणों को अवगत कराया एवं पशुओं को होने वाली बीमारियों एवं उसके बचाव के संदर्भ में महत्वपूर्ण जानकारी से अवगत करवाया। कार्यक्रम में सभी ग्रामीणों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लेकर सुरक्षा बलों के प्रति अपने विश्वास का परिचय दिया। इस मौके पर हिमवीर जवानों के साथ ग्राम प्रधान, सरपंच तथा वहां पर तैनात पुलिस के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

Nakul Sinha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned