script

महंत राजा सर्वेश्वरदास स्मृति अखिल भारतीय हॉकी टूर्नामेंट , महिला वर्ग की चैंपियन बनी इंडियन रेलवे नई दिल्ली

locationराजनंदगांवPublished: Jan 07, 2019 01:59:39 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

महिला टीम की विजेता इंडियन रेलवे नई दिल्ली को 51 हजार रूपए नगद व ट्राफी तथा उप विजेता सीआरपीएफ जालंघर को 31 हजार रूपए नगद व ट्राफी प्रदान की गई।

patrika

महंत राजा सर्वेश्वरदास स्मृति अखिल भारतीय हॉकी टूर्नामेंट , महिला वर्ग की चैंपियन बनी इंडियन रेलवे नई दिल्ली

राजनांदगांव. महंत राजा सर्वेश्वरदास स्मृति अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता का समापन समारोह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के न आने के चलते महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेडिय़ा के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुआ। मंत्री भेडिय़ा ने टूर्नामेंट में विजेताओं को पुरस्कृत किया। उन्होंने कहा कि हॉकी की नर्सरी के रूप में पहचान रखने वाले राजनांदगांव ने खेल के क्षेत्र में प्रदेश का नाम देशभर में उंचा रखा है।
विजेताओं को ट्राफी प्रदान की
रविवार को मंहत सर्वेश्वरदास स्मृति हॉकी के फायनल और रानी सूर्यमुखी देवी महिला हॉकी के फायनल मैच के बाद विजेताओं को पुरस्कार वितरित किया गया। पुरूष हॉकी प्रतियोगिता में विजेता टीम बीपीसीएल मुंबई को विशाल रजत कप व बल्देव सिंह भाटिया द्वारा प्रदत्त दो लाख रूपए नगद व ट्राफी तथा उपविजेता टीम सेंट्रल रेलवे मुंबई को रजत कप व बहादुर अली द्वारा प्रदत्त डेढ़ लाख रूपए नगद व ट्राफी प्रदान की गई।
महिला टीम की विजेता इंडियन रेलवे नई दिल्ली को 51 हजार रूपए नगद व ट्राफी तथा उप विजेता सीआरपीएफ जालंघर को 31 हजार रूपए नगद व ट्राफी प्रदान की गई। इसके अलावा राजेश नागवंशी द्वारा प्रदत्त सर्वश्रेष्ठ स्थानीय टीम को नगद राशि से व अनूप श्रीवास्तव व मनीष गौतम द्वारा प्रदत्त पुरस्कारों से खिलाडिय़ों को सम्मानित किया गया।
इस दौरान विधायक दलेश्वर साहू, इंद्रशाह मंडावी, भूनेश्वर बघेल, छन्नी साहू, जिला पंचायत अध्यक्ष चित्रलेखा वर्मा, नवाज खान, दिनेश शर्मा, बल्देव सिंह भाटिया, बहादुर अली, हफीज खान और रमेश डाकलिया आदि मौजूद रहे। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित थे।
सीएम बघेल के विलंब से आने की सूचना के बाद पहले पुरूष वर्ग के मैच को विलंब से शुरू किया गया और इसके बाद हॉफ टाइम के बाद तय ब्रेक से ज्यादा देर से मैच शुरू किया गया ताकि सीएम जब आएं तब तक मैच चले और दर्शकों की मौजूदगी मैदान में बनी रहे। ऐसा करने के बाद भी सीएम नहीं आए। मध्यांतर के बाद पहुंची महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेडिय़ा ने मैदान में पहुंचकर खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया।
आयोजन में विशिष्ठ अतिथि के तौर पर आमंत्रित किए गए सांसद अभिषेक सिंह और महापौर मधुसूदन यादव भी कार्यक्रम में नहीं आए। राजनांदगांव के दौरे पर रहे सांसद सिंह और यहीं उपलब्ध महापौर यादव की कार्यक्रम से दूरी बनाने की वजह को लेकर स्टेडियम में चर्चा होती रही। पिछले १५ सालों से इस टूर्नामेंट में आगे-आगे रहने वाले कई भाजपाई राज्य में सत्ता से बाहर हो जाने के बाद इस बार पूरी तरह गायब रहे। न ही वे मंच पर नजर आए और न ही स्टेडियम में मैच के दौरान दिखे।

ट्रेंडिंग वीडियो