scriptकोरोना संक्रमण की सुरक्षा के लिए अधिक से अधिक लोगों को करें जागरूक … | Make more and more people aware of the safety of corona infection ... | Patrika News

कोरोना संक्रमण की सुरक्षा के लिए अधिक से अधिक लोगों को करें जागरूक …

locationराजनंदगांवPublished: May 30, 2020 05:34:16 am

Submitted by:

Nitin Dongre

टोपेश्वर वर्मा ने कलेक्टर का पदभार संभाला

Make more and more people aware of the safety of corona infection ...

कोरोना संक्रमण की सुरक्षा के लिए अधिक से अधिक लोगों को करें जागरूक …

राजनांदगांव. कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने आज पदभार ग्रहण करने के बाद कलेक्टोरेट सभाकक्ष में सभी अधिकारियों से परिचय प्राप्त कर विभागीय कार्यों की जानकारी ली। कलेक्टर वर्मा ने अधिकारियों को उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने जिले में कोविड-19 की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए की गई व्यवस्थाओं के संबंध में भी जानकारी ली।
कलेक्टर वर्मा ने कहा कि कोविड-19 देश-दुनिया के लिए चुनौतीपूर्ण है। सभी अधिकारी और कर्मचारी बहुत अच्छा कार्य कर रहे हैं। अन्य राज्यों से आने वाले श्रमिकों को क्वांरेन्टाईन में रखना और उन्हें जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। शासन की ओर से इसके लिए निरंतर राशि भी प्रदान की जा रही है। क्वारेंन्टाईन सेंटर के लिए नियुक्त किए गए नोडल अधिकारी नियमित रूप से निरीक्षण करें। सभी लोगों को कोविड-19 के बारे में जागरूक करें और सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाना, साबुन से समय-समय पर हाथ धोने के बारे में जानकारी दें।
पानी की पर्याप्त व्यवस्था बनाए रखने कहा

कलेक्टर वर्मा ने सभी विभागों के प्रमुखों से विभागीय काम-काज की प्रगति की भी जानकारी ली।उन्होंने कहा कि नरवा, गरूवा, घुरूवा और बाड़ी शासन की महत्वपूर्ण योजना है। इसे प्राथमिकता से करते हुए योजनाओं में निर्धारित लक्ष्य को समय पर पूरा करें। उन्होंने जिले के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को टीम भावना एवं आपसी समन्वय के साथ शासन की योजनाओं के सुचारू एवं प्रभावी क्रियान्वयन के दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गर्मी में लोगों को शुद्ध पेयजल की उपलब्धता हो। नल-जल योजना के माध्यम से पानी की पर्याप्त व्यवस्था बनाए रखें।
प्रवासियों को पानी, बिस्किट देने के निर्देश दिए

अन्य राज्यों से आने वाले मजदूरों के क्वारेंटाईन समय पूरा होने के बाद उन्हें रोजगार देने के लिए रोजगारमूलक कार्यों का सर्वे कर सूची बनाने के निर्देश भी दिए हैं। ताकि ज्यादा संख्या में श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराया जा सके। ट्रेन से यहां आने वाले प्रवासियों को पानी, बिस्किट देने के निर्देश दिए। कलेक्टर वर्मा ने शासन की योजनाएं सुपोषण अभियान, हॉटबाजार, कौशल उन्नयन, मनरेगा, पौधरोपण आदि के संबंध में किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली। बैठक में अपर कलेक्टर ओंकार यदु, अपर कलेक्टर हरिकृष्ण शर्मा, सहायक कलेक्टर ललितादित्य नीलम, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी तनुजा सलाम, एसडीएम राजनांदगांव मुकेश रावटे, वन मंडलाधिकारी बीपी सिंह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
टोपेश्वर वर्मा ने कलेक्टर का पदभार संभाला

भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी टोपेश्वर वर्मा ने आज राजनांदगांव जिले के कलेक्टर का पदभार ग्रहण कर लिया है। इस अवसर पर अपर कलेक्टर ओंकार यदु, अपर कलेक्टर हरिकृष्ण शर्मा, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी तनुजा सलाम सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो