सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में घायल नक्सली कमांडर AK 47 राइफल के साथ गिरफ्तार, पुलिस ने कराया अस्पताल में भर्ती

राजनांदगांव जिले के छुरिया क्षेत्र के जोब पुलिस चौकी अंतर्गत आने वाले कटेमा के जंगलों में मुठभेड़ के बाद पुलिस ने घायल नक्सली कमांडर को गिरफ्तार किया है। (Maoist encounter in chhattisgarh)

By: Dakshi Sahu

Published: 01 Jul 2020, 03:57 PM IST

राजनांदगांव. राजनांदगांव जिले के छुरिया क्षेत्र के जोब पुलिस चौकी अंतर्गत आने वाले कटेमा के जंगलों में मुठभेड़ के बाद पुलिस ने घायल नक्सली कमांडर को गिरफ्तार किया है। घायल नक्सली कमांडर की पहचान दरेंकसा पीवीसी प्लाटून कमांडर डेविड के रूप में की गई है। पुलिस ने बुधवार सुबह सर्चिंग के दौरान उसके पास से एके 47 राइफल भी बरामद किया है। घायल नक्सली कमांडर को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की पुष्टि करते हुए एसपी जितेन्द्र शुक्ल ने बताया मुठभेड़ मंगलवार रात को हुई थी, फायरिंग के दौरान नक्सली कमांडर घायल हो गया था। सुबह सर्चिंग के दौरान यह सुरक्षाबलों के हाथ लगा। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिले के छुरिया क्षेत्र के जोब के जंगल में मंगलवार रात पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसमें सुरक्षाबलों ने बड़ी मात्रा में नक्सली सामान जब्त किया है। वहीं मुठभेड़ के दौरान जवाबी कार्रवाई भारी पड़ता देख माओवादी भाग खड़े हुए। राजनांदगांव एसपी जितेन्द्र शुक्ल ने बताया कि आईटीबीपी और डीएएफ की पुलिस पार्टी जोब चौकी से माओवादियों की मौजूदगी की सूचना पर सर्चिंग के लिए निकली थी।

पुलिस पार्टी पर चलाई गोलियां
यह मुठभेड़ रात लगभग 11 बजे कटेंगा गांव, पीएस-जाब के जंगल क्षेत्र के पास हुआ है। इसी दौरान लगभग 9 से 10 की संख्या में मौजूद माओवादियों से फोर्स का सामना हो गया। माओवादियों ने पुलिस पार्टी पर गोलियां चलाईं। पुलिस ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की। इसके बाद माओवादी घने जंगल और अंधेरी रात का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए। बुधवार सुबह मुठभेड़ स्थल की तलाशी लेने पर पुलिस को कुछ पि_ू और अन्य नक्सली सामग्री बरामद हुआ है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned