भाजपा सांसद संतोष पांडे को नक्सलियों ने दी जान से मारने की धमकी, संघ प्रचार प्रमुख भी निशाने पर

राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के भाजपा सांसद (BJP MP Santosh pandey) संतोष पांडे को नक्सलियों (Maoist in Rajnandgaon)ने पत्र लिखकर जान से मारने की धमकी दी है। जिसकी पुष्टि स्वयं सांसद पांडे ने की है।

By: Dakshi Sahu

Published: 05 Sep 2019, 12:58 PM IST

राजनांदगांव. राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के भाजपा सांसद (BJP MP Santosh pandey) संतोष पांडे को नक्सलियों (Maoist in Rajnandgaon)ने पत्र लिखकर जान से मारने की धमकी दी है। जिसकी पुष्टि स्वयं सांसद पांडे ने की है। बताया जा रहा है कि पत्र लिखकर धमकी सांसद को एक माह पहले दी गई है, लेकिन मामले का खुलासा अब हो रहा है। सांसद को मिले पत्र में नक्सलियों ने संघ प्रचारक को भी जान से मारने की धमकी दी है। वहीं राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के भाजपा संासद संतोष पांडे के ऊपर विद्वेश पूर्ण असंसदीय भाषा का उपयोग भी किया गया है।

लिखावट एक जैसी
कुछ दिनों पहले माओवाद प्रभावित कांकेर में हुए आरएसएस (RSS) कार्यकर्ता दादूराम कोरेटी की हत्या (RSS Worker murder in Chhattisgarh) के बाद जो पर्चे फेंके गए थे, उस पर्चे और सांसद संतोष पांडे को मिले पर्चे की लिखावट और शैली एक सामान है। जिससे साफ जाहिर हो रहा है कि माओवादी केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही नक्सल विरोधी गतिविधियों से बौखलाए हुए हैं। इस तरह के कृत्य को अंजाम दे रहे हैं।

Read more: Big Breaking: जवानों को निशाना बनाने नक्सलियों ने रची थी बड़ी साजिश, सड़क से सर्चिंग में सात किलो का IED बरामद ...

सांसद ने स्वीकार किया पत्र मिलने की बात
इस संबंध में सांसद संतोष पांडे से चर्चा करने पर उन्होंने नक्सली पर्चा मिलने व धमकी देने की बात स्वीकार की है। उन्होने बताया कि पत्र में संघ प्रचारक प्रमुख और उनके नाम से असंसदीय भाषा का उपयोग किया गया है। जिसकी जानकारी अधिकारियों और संघ प्रचारक प्रमुख को दे दी है। सांसद पांडे ने बताया कि नक्सलियों द्वारा भेजे गए धमकी भरे पत्र को बोड़़ला थाना (Rajnandgaon police)में दे दिया गया है। जल्द ही इस मामले में एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है।

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में फोर्स की दखल से बौखलाहट
केंद्र और राज्य सरकार द्वारा नक्सलियों पर लगाम कसने और उन्हें जड़ से खत्म करने के लिए नई-नई योजनाएं बनाई जा रही है। इसके चलते जंगलों में आईटीबीपी, डीआरजी और स्थानीय पुलिस द्वारा सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है। ऐसे में बौखलाहट में नक्सलियों द्वारा जवानों और जनप्रतिनिधियों को अपना निशाना बनाया जा रहा है। नक्सलियों ने गत दिनों कांकेर जिले के आरएसएस कार्यकर्ता दादूराम कोरेटी को उनके घर से निकालकर कुछ ही दूरी में ले जाकर गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद सांसद पर निशाना साधा है।

Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned