लॉकडाउन में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी 7 गाडिय़ों को फूंका, इधर सुकमा में जवानों ने किया इनामी नक्सली को ढेर

माओवाद प्रभावित जिले के मानपुर क्षेत्र के बुकमरका मार्ग के पास पुगदा गांव में माओवादियों ने सड़क निर्माण के काम में लगी सात गाडिय़ों सहित एक बाइक को आग के हवाले कर दिया। (Chhattisgarh police)

By: Dakshi Sahu

Published: 18 Apr 2020, 02:06 PM IST

राजनांदगांव. माओवाद प्रभावित जिले के मानपुर क्षेत्र के बुकमरका मार्ग के पास पुगदा गांव में माओवादियों ने सड़क निर्माण के काम में लगी सात गाडिय़ों सहित एक बाइक को आग के हवाले कर दिया। घटना शुक्रवार शाम करीब 4 से 5 बजे की है। एएसपी (नक्सल) गोरखनाथ बघेल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि बुकमरका मार्ग में सड़क निर्माण का काम चल रहा था। इस दौरान माओवादियों ने पुगदा गांव में एक्जास्ट मशीन, ट्रैक्टर और मोटर साइकिल को जलाने की घटना को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि घटना के बाद आसपास के इलाकों में पुलिस सर्चिंग बढ़ा दी गई है। घटना में कितने नक्सली शामिल थे यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

फेंके पर्चे
माओवादियों ने सड़क निर्माण में लगी गाडिय़ों को जलाने के बाद पर्चे भी फेंके। जिसमें सड़क ग्रामीणों के अनुसार नहीं बनाने का आरोप लगाते हुए ठेकेदार को चेतावनी भी दी है। कोरोना लॉकडाउन में एक ओर कई नक्सलियों ने संघर्ष विराम की विज्ञप्ति जारी की है तो दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती जिलों के नक्सली जमकर उत्पात मचा रहे हैं।

लॉकडाउन में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी 7 गाडिय़ों को फूंका, इधर सुकमा में जवानों ने किया इनामी नक्सली को ढेर

पांच लाख के इनामी नक्सली को किया ढेर
बस्तर के सुकमा जिले में डीआरजी जवानों ने पांच लाख के इनामी नक्सली को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। पुसपाल थाना क्षेत्र के चितलनार इलाके में जवानों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई थी। मिली जानकारी के अनुसार
मारे गए नक्सली के शव के साथ जवानों ने 315 बोर बंदूक समेत ग्रेनेड टिफिन बम व कई नक्सली सामग्री बरामद किया है। मारे गए नक्सली की पहचान एसीएम पोडिय़म काना उफऱ् नागेश के रूप में हुई है। सुकमा नक्सल ऑपरेशन एएसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि नक्सली नागेश काफी सयम से आंध्रा और ओडिशा बॉर्डर पर सक्रिय था। नक्सली पर चार लाख रुपए का इनाम था।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned