राजनांदगांव. छह राज्यों में बंद से ठीक एक दिन पहले नक्सलियों ने राजनांदगांव के मानपुर, मोहला क्षेत्र में जमकर उत्पात मचाया है। गुरुवार अल सुबह नक्सलियों ने मोहला के बांस डिपो में आग लगा दी। जिससे लाखों का बांस जलकर खाक हो गया।

नक्सलियों का उत्पात यही नहीं थमा बांस डिपो में आग लगाने के बाद मानपुर के बसेली में बीट 8के लकड़ी डिपो को भी फूंक दिया। आगजनी की दो घटनाओं में लाखों की इमारती लकड़ी जलकर खाक हो गई।

पेड़ काटकर रोका रास्ता
मानपुर और मोहला में बांस, लकड़ी डिपो में आगजनी के बाद नक्सलियों ने कोहका-कोरकोटटी मार्ग में पेड़ गिराकर राहगीरों का रास्ता रोक दिया है। सड़क के बीचों-बीच दो पेड़कर काटकर रख दिया है। वहीं रास्ते भर माओवादियों ने बैनर, पोस्टर और पर्चे फेंके है।

सड़क में चूने से माओवादियों की हर गतिविधि को जायज ठहराते हुए आम लोगों को भी इसमें शामिल होने कहा है। ग्रामीणों ने बताया कि माओवादी देर रात तक पूरे क्षेत्र में उत्पात मचाते रहे। बता दें कि छह राज्यों में नक्सलियों ने एक साथ 25 मई को बंद का आह्वान किया है। ऐसे में हिंसक वारदातों को अंजाम देकर वे सुरक्षा व्यवस्था को बड़ी चुनौती दे रहे हैं। इधर सुकमा में आज सुबह नक्सलियों ने आइइडी ब्लास्ट किया। जिसकी चपेट में आकर एसआइ शहीद हो गया।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned