scriptदीवाली के लिए सज रहा बाजार, व्यापारियों की उम्मीदें बढ़ी | Market is ready for Diwali, traders expectation increased | Patrika News

दीवाली के लिए सज रहा बाजार, व्यापारियों की उम्मीदें बढ़ी

locationराजनंदगांवPublished: Oct 16, 2019 08:11:50 pm

Submitted by:

Nakul Sinha

बाजार में आ रही धीरे-धीरे रौनक

Market is ready for Diwali, traders expectation increased

भीड़भाड़… राजनांदगांव के बाजार में दीवाली खरीदारी के चलते लगातार सड़के जाम रहती है।

राजनांदगांव / खैरागढ़. दीपावली पर्व की खरीदारी के चलते बाजार में धीरे-धीरे रौनक आ रही है। दीपावली पर्व को लेकर बाजार में लोगों की अच्छी भीड़ उमड़ रही है। दीपावली के पूर्व पढऩे वाले पुष्य नक्षत्र से व्यापारियों की उम्मीद बढ़ गई है। बाजार के सराफा, बर्तन, आटोमोबाईल, इलेक्ट्रानिक्स सामान और कपड़ें की भी अच्छी बिक्री की संभावना है। धनतेरस के साथ पांच दिवसीय दिवाली पर्व की श्रृख्ंला की शुरूवात होगी। पुष्य नक्षत्र, धनतेरस और दिवाली में लोग जमकर खरीददारी करते है। वहीं व्यापारी भी ग्राहकों को लुभाने के लिए कई तरह के ऑफर के साथ दुकान सजाकर तैयार है। इलेक्ट्रानिक सामानों में ज्यादा छूट और आफर दिए जा रहे है। आटोमोबाईल क्षेत्र में दीपावली पर्व को लेकर अनेक ऑफर चल रहे है।
पुष्य नक्षत्र से बाजार में बढ़ेगी रौनक
पुष्य नक्षत्र के साथ ही लगातार मुहुर्तों का दौर शुरू हो जाएगा। वह आने वाले दिनों में मुहुर्तों को देखते हुए बाजारों में शहर सहित ग्रामीण इलाकों से बड़ी संख्या में लोग खरीददारी करने की उम्मीद है। वहीं बाजार में पुष्य नक्षत्र को लेकर दुकानों में विशेष साज सज्जा की गई है। हालांकि बाजार में अभी से ही लोग अपने जरूरत की सामानों, पर्व संबंधी सामानों की खरीददारी कर रहे है।
मंदी झेल रहे व्यापार को बड़ी उम्मीद
दीपावली पर्व को लेकर मंदी के दौर से गुजर रहे व्यापार के साथ व्यापारियोंं को बड़ी उम्मीदें है। सराफा कारोबारियों के साथ कपड़ा और बर्तन व्यवसाय में बढोत्तरी के आसार है तो दूसरी ओर आटो मोबाइल बाइक वाहन खरीदी में भी व्यापार बढऩे की संभावना है। ऐसे में शहर सहित इलाके में पर्व के दौरान बाजार में ग्राहकों की बढ़ोत्तरी के साथ खरीदारी को लेकर उम्मीद टिकी है। व्यापारियों ने इसके लिए तैयारियां भी की है। बाजार में इस सप्ताह से तेजी की उम्मीद बढ़ी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो