शहर की दुकानों में मास्क, सेनिटाइजर और हैंडवाश खत्म, प्रशासन द्वारा पहल नहीं ...

चार दिन से कफ्र्यू पास के लिए भटक रहे दवा विक्रेता

राजनांदगांव. कोरोना वायरस की सख्ती के बीच पुलिस का डंडा आपातकाल सेवा में लगे कर्मचारियों पर पड़ गया है। इससे ऐसे लोगों में नाराजगी का माहौल है। इसके चलते जिला दवा विक्रेता संघ ने गुरुवार को सुबह ८ से ११ बजे तक सिर्फ तीन घंटे दुकान संचालित करने का निर्णय लिया है। इससे लोगों की परेशानी और बढ़ जाएगी। उधर खैरागढ़ में भी दवाई दुकान वाले का अनावश्यक चालान काटने से नाराजगी बढ़ गई है और बुधवार को दुकानें पूर्णत: बंद रही।

दवाई विक्रेता संघ के जिला अध्यक्ष व छग केमिस्ट संघ के प्रदेश ज्वाइन सेकेट्ररी देवव्रत गौतम ने बताया कि व मेडिकल संचालक व यहां कार्यरत कर्मचारियों के लिए चार से कफ्र्यू पास के लिए प्रशासन का चक्कर लगा रहे हैं। बुधवार को भी एसडीएम कार्यालय पहुंचे थे, लेकिन पास नहीं मिल पाया। इधर घर से आवाजाही करने व एजेंसी से दवाई लेने जाने वाले कर्मचारियों से पुलिस मारपीट कर रही है। दुकान संचालक की गाड़ी भी जब्त कर ली गई है, जो ४ अप्रैल को मिलेगी बता रहे हैं। इससे कर्मचारियों व दवाई विक्रेताओं में नाराजगी है, दवाई ही नहीं लाएंगे तो बेचेंगे क्या। ऐसे में हमने दवाई दुकान को गुरुवार को सिर्फ तीन घंटे संचालित करने का निर्णय लिया है। जब तक प्रशासन द्वारा इसके लिए व्यवस्था नहीं की जाती है। दुकानें तीन घंटे ही खुलेंगी।

मास्क, सेनिटाइजर व हैंडवाश खत्म

शहर के दवाई व अन्य दुकानों में मास्क, सेनिटाइजर व हैंडवाश पूरी तरह खत्म हो गई है। तत्काल सप्लाई नहीं हुई तो मुश्किल और बढ़ जाएगी, क्योंकि लोगों के पास भी दो-तीन दिनों में सेनिटाइजर, मास्क व हैंडवाश खत्म हो जाएगा। इस ओर भी प्रशासन गंभीरता नहीं दिखा रहा, जबकि कार्रवाई के डर से परिवहन करने वाले भी हाथ खींच रहे हैं। विजय मेडिकल के संचालक दुरेंद्र साहू ने बताया कि उनके पास छह दिनों से मास्क, सेनिटाइजर व हैंडवाश खत्म हो गया है।

इसलिए निर्णय लिया गया है

छग केमिस्ट संघ के ज्वाइंट सेके्रटरी देवव्रत गौतम ने कहा कि दो दिनों में खाद्य एवं औषधि विभाग द्वारा मास्क, सेनिटाइजर व हैंडवाश पर्याप्त मात्रा में भेज दिया जाएगा। इसके बाद किल्लत दूर हो जाएगी। कफ्र्यू पास देने में देरी व कर्मचारियों की पिटाई से विक्रेताओं में रोष का माहौल है। इसलिए निर्णय लिया गया है।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned