मूणत हट सकते हैं राजनांदगांव लोकसभा के प्रभारी के भार से, नहीं रहेंगे बैठक में भी मौजूद

लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा की बैठक बुधवार को, राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के लिए संयोजक बनाए गए महापौर मधुसूदन यादव लेंगे बैठक

By: Atul Shrivastava

Published: 06 Feb 2019, 06:06 AM IST

राजनांदगांव। विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद भाजपा ने लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि चुनाव को लेकर राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र के लिए प्रभारी बनाए गए पूर्व मंत्री राजेश मूणत को लेकर यहां हुए विरोध के बाद उनको बदले जाने की सुगबुगाहट पार्टी के भीतर चल रही है। इस बीच चुनाव को लेकर भाजपा की पहली बैठक यहां कल बुधवार ६ फरवरी को भाजपा कार्यालय में होगी। इस बैठक को संसदीय क्षेत्र के संयोजक बनाए गए महापौर मधुसूदन यादव लेंगे। बैठक में सांसद अभिषेक सिंह व जिले के संगठन प्रभारी छगन मूदड़ा भी मौजूद रहेंगे।

संसदीय क्षेत्र के संयोजक यादव राजनांदगांव के पूर्व सांसद भी हैं। ऐसे में वे लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के अलावा संगठन से जुड़े लोगों की बैठक लेकर रणनीति तैयार करेंगे। पार्टी संगठन द्वारा तैयार कार्यक्रम के अनुसार यादव लोकसभा चुनाव को लेकर सभी का मन टटोलने का काम करेंगे। बुधवार को भाजपा कार्यालय में दोपहर बाद तीन बजे से यह बैठक होगी।

इस विषय पर होगी मुख्य चर्चा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह १५ फरवरी को रायपुर के प्रवास पर आ रहे हैं। लोकसभा चुनाव को लेकर होने वाली पहली बैठक का मुख्य एजेंडा यही होगा, ऐसा पार्टी का कहना है। इसके अलावा 11 फरवरी को समर्पण दिवस मनाने व प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र में 25 फरवरी से 2 मार्च के मध्य मोटर सायकल रैली निकालने सहित अन्य प्रमुख विषयों पर चर्चा व सभी की सहभागिता से विचार-विमर्श होगा।

कवर्धा मेें बाद में होगी बैठक
राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र में राजनांदगांव और कवर्धा दो जिले आते हैं। बुधवार को राजनांदगांव की बैठक के एक दो दिन बाद ऐसी ही बैठक कवर्धा में भी होगी। कवर्धा में भी संयोजक बनाए गए यादव ही बैठक लेंगे।

मूणत नहीं आएंगे
लोकसभा क्षेत्र के लिए जिले के पूर्व प्रभारी मंत्री राजेश मूणत को प्रभारी बनाए जाने के बाद से यहां उनके नाम को लेकर विवाद हो रहा है। बीते दिनों सांसद अभिषेक सिंह की मौजूदगी में हुई समीक्षा बैठक में मूणत के नाम को लेकर जमकर बवाल हुआ था और कार्यकर्ताओं ने मंत्री रहने के दौरान उन पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए उनके नाम का विरोध किया था। ऐसी स्थिति में पार्टी के सूत्र बताते हैं कि मूणत यहां बैठक लेने या लोकसभा का प्रभार संभालने आएंगे, इसकी संभावना कम ही है।

मिल सकता है नया प्रभारी
पार्टी सूत्रों के अनुसार मूणत के नाम के विरोध को देखते हुए पार्टी राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र में किसी और नेता को प्रभारी बनाने की दिशा में विचार कर रही है। माना जा रहा है कि प्रदेश संगठन स्तर में इस मसले पर मंथन हो गया है और जल्द ही यहां के लिए नए प्रभारी के नाम की घोषणा हो सकती है।
जिला भाजपा अध्यक्ष संतोष अग्रवाल ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर बनाए गए संयोजक बुधवार को पहली बैठक लेंगे। इस बैठक में मुख्य तौर पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रायपुर दौरे को लेकर चर्चा होगी।

Amit Shah BJP bjp leader
Show More
Atul Shrivastava Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned