सड़कों को बर्बाद कर रही है मोबाइल कंपनिया, नगर पंचायत ने साधी चुप्पी ...

दुकान के अंदर पानी भर जाने से व्यापारियों ने की मशक्कत

By: Nitin Dongre

Published: 20 Jul 2020, 08:11 AM IST

गंडई-पंडरिया. नगर पंचायत गंडई के पंडरिया रोड वार्ड 7 मां गंगई मंदिर के सामने निजी मोबाइल कंपनी भूमिगत केबल बिछाने का कार्य एक सप्ताह से कर रही है। कुछ दिन पहले निकाय के पाइपलाइन से पीने का पानी सप्लाई होता है उसको केबल बिछाने के दौरान क्षति पहुंचाई गई है। इससे मां गंगई मंदिर के सामने पानी फैला हुआ था, जिससे व्यापारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। जबकि इस निजी दूरसंचार कंपनी नगर पालिका से बिना अनुमति लिए ही सड़कों की खुदाई कर दी।

वहीं निकाय से जानकारी लेने पर संबन्धित विभाग का कार्य देख रहे कर्मचारी ने बताया की इंदौर मे स्थित टोनिक नाम की एक निजी एयरटेल कंपनी केबल बिछाने के लिए एक किलोमीटर के दायरे का परमिशन लिया हुआ था जो की गंडई रेस्ट हाउस से मुख्य प्रवेश द्वार से सीधा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गंडई तक का अनुमति निर्धारित था जिसके एवज मे संबन्धित कंपनी के मेनेजर से 68 हजार 525 रुपये मरम्मत कार्य के लिए जमा कराया गया था उसके बाद जो पाइपलाइन की छती संबंधित कंपनी के कर्मचारी द्वारा अतिरिक्त जो छती पहुचाया गया है जिसकी मरम्मत के लिए कंपनी के मेनेजर को इंदौर के संस्था टोनिक नामक संस्था को 10 हजार का नोटिस जारी किया गया है मेनेजर द्वारा जल्द ही भुगतान करने की बात कही है।

जब्त किए जाने की जानकारी मिली थी

ज्ञात हो की 6 जनवरी 2017 को नगर मे बिना अनुमति के जियो नामक मोबाइल कंपनी के द्वारा नगर मे केबल बिछाने के लिए बिना अनुमति के अवैध खुदाई किए थे, उस समय के तत्कालीन सीएमओ रहे विकासनारायण सिंह ने समबन्धित निर्माण एजेंसी को क्षतिपूर्ति राशि 3 लाख रुपए जमा करने के लिए रिलायंस जियो कंपनी रायपुर को पत्र भेजकर तत्काल निर्माण बंद कर मौके के दौरान लगे सभी मशीन उपकरण को जप्त किए जाने की जानकारी मिली थी। इधर जलप्रदाय शाखा देख रहे संबंधित कर्मचारी का ध्यान नहीं है। पाइप लाइन के फूटने से दूषित पेयजल से लोगों को कई प्रकार की बीमारी होने का भी खतरा बना हुआ है।

मरम्मत कार्य में लगे है कर्मचारी

सीएमओ प्रमोद कुमार शुक्ला ने कहा कि इस संबंध में जानकारी मिली है। निकाय के संबन्धित विभाग के कर्मचारी को मरम्मत एवं व्यवस्था दुरुस्त कराने के लिए निर्देशित किया गया है।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned