scriptविवि मार्ग में लगे ठेले खोमचों को हटाने सड़क पर उतरा पालिका प्रशासन | Municipal administration landed on the road to remove handicraft on th | Patrika News

विवि मार्ग में लगे ठेले खोमचों को हटाने सड़क पर उतरा पालिका प्रशासन

locationराजनंदगांवPublished: Dec 15, 2019 11:19:35 am

Submitted by:

Nakul Sinha

विवि के दीक्षांत समारोह की तैयारी

Municipal administration landed on the road to remove handicraft on the road

विवि के दीक्षांत समारोह की तैयारी

राजनांदगांव / खैरागढ़. शहर में मंगलवार को राज्यपाल सहित वीआईपी के विवि आगमन पर आखिरकार नगरपालिका प्रशासन की नींद खुली। बस स्टैंड के अंबेडकर चौक से होकर विवि के परिसर एक में जाने वाले मार्ग में अर्से से संचालित हो रहे ठेले, खोमचों को हटाने पालिका का अमला शनिवार को दिनभर जुटा रहा। मंगलवार को संगीत विवि के 15वें दीक्षांत समारोह में प्रदेश की राज्यपाल अनुसुईया उइके के साथ प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल खैरागढ़ पहुंचेंंगे। विवि के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के पूर्व राज्यपाल और मुख्यमंत्री संगीत विवि के परिसर में जाकर दानवीर राजा वीरेंद्र बहादुर सिंह और रानी पदमावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे, जिसके बाद परिसर दो के प्रेक्षागृह में आयोजित दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे।
रोजाना रहती है जाम की स्थिति
विवि मार्ग पर एसडीएम कार्यालय, कोषालय, तहसीलदार कार्यालय नायब तहसीलदार कार्यालय सहित विवि स्थित है। इस मार्ग से रोजाना हजारों लोगों के साथ विवि के छात्र-छात्राएं, अधिकारीगण और शिक्षक गुजरते है। काफी दिनों से उक्त मार्ग अघोषित रूप से दुकानदारी का नया ठिकाना बन रहा था। इस मार्ग को सुरक्षित रखने और जाम से मुक्त रखने की मांग कई बार उठी लेकिन छोटी-मोटी कार्यवाही के बाद मामला शांत हो गया। यह मार्ग अघोषित रूप से निजी और टैक्सी वालों के लिए स्टैंड बन गया है। वाहनों के खड़े होने के साथ दुकानों के ज्यादा लगने से यहां कार्यालयीन दिवसों मेें रोजाना जाम की स्थिति सुबह से शाम तक रहती है। इससें छात्राओं सहित आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शनिवार को पालिका के उपअभियंता किशोर ठाकुर, स्वच्छता प्रभारी टोडर सिंह सहित पालिका और पुलिस का अमला मार्ग से अवैध कब्जा और अतिक्रमण हटाने में जुटा रहा।
अवकाश पर सक्रिय रहा पालिका का अमला
राज्यपाल और मुख्यमंत्री के आगमन की अधिकृत सूचना आते ही शनिवार को अवकाश के बाद भी पालिका का अमला सक्रिय रहा। अंबेडकर चौक से विवि जाने वाले मार्ग पर रोजाना लगने वाले आधा दर्जन से अधिक ठेले और खोमचों वालों को आनन फानन में हटाया गया। ठेले और खोमचों के साथ मार्ग पर अवैध कब्जा कर रोजाना छोटी मोटी दुकानदारी करने वालों को भी मंगलवार तक दुकान लगाने से मना किया गया है। एक दो दुकानदारों ने दुकानों के लिए लगाए अघोषित सामान स्वयं ही हटाए तो एक दो दुकानदारों ने रविवार तक की मोहलत मांगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो