नगर पंचायत अध्यक्ष ने केन्द्र सरकार की योजनाओं से मजदूरों को कराया अवगत

नपं अध्यक्ष व सभापति ने राहत शिविर का लिया जायजा

By: Nakul Sinha

Updated: 21 May 2020, 06:16 AM IST

छुरिया / राजनांदगांव. जिला पंचायत अध्यक्ष गीता घासी साहू एवं जिला पंचायत सभापति अशोक देवांगन ने ग्राम मकरनपुर, खपरीकला, तिलई और पदुमतरा में मनरेगा एवं क्वारेंटाइन सेंटर में जाकर साफ-सफाई एवं भोजन, चिकित्सा की जानकारी ली। जिला पंचायत अध्यक्ष ने मनरेगा मजदूरों एवं बाहरी राज्यों से आए लोगों को बताया कि कोरोना वायरस महामारी से अपने और अपने परिवार के खास ख्याल रखें, सोशल डिस्टेंस का पालन करने कहा। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार द्वारा उज्जवला योजना के हितग्राहियों को नि:शुल्क गैस एवं सब्सिडी प्रदान की जा रही है। प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत बैंक खाताधारकों को 500 खाते में भेजे जा रहे हैं। किसान जन धन योजना के अंतर्गत तीन किस्तों में दो-दो हजार रूपए किसानों के खाते में भेजे जा रहे हैं।

मजदूरों की तारीफ खपरी कला में किया
उन्होंने ग्राम खपरीकला के मनरेगा की तारीफ करते हुए कहा कि तालाब गहरीकरण कार्य किया जा रहा है जिसमें पत्थर तोड़कर अधिक गहराई की जा रही है जोकि अति सराहनीय कार्य है। ग्राम पंचायत तिलई के सरपंच प्रतिनिधि ने मजदूरों के पैसा कटौती नहीं करने की गुहार लगाई।

क्वारेंटाइन सेंटर में जा कर लिया जायजा
ग्राम पंचायत खपरीकला में 83 मजदूर क्वारेंटाइन में रखा गया है। ग्रामीणों ने नाली निर्माण की मांग जिपं अध्यक्ष को किया। ग्राम पदुमतरा में 10 मजदूरों को व ग्राम मकरनपुर में लगभग 20 मजदूरों को क्वारेंटाइन रखा गया है। अध्यक्ष व सभापति ने मजदूरों के स्वास्थ्य का हाल चाल जाना और उन्हें मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेंस का पालन व बार-बार साबुन से हाथ धोने की सलाह दी गई।

Nakul Sinha Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned