scriptनेशनल खिलाडिय़ों ने किया विरोध, फतेह मैदान में नहीं लगनी चाहिए पटाखा दुकानें | National players protested, fireworks shops should not be set up in Fa | Patrika News

नेशनल खिलाडिय़ों ने किया विरोध, फतेह मैदान में नहीं लगनी चाहिए पटाखा दुकानें

locationराजनंदगांवPublished: Oct 22, 2019 10:16:50 am

Submitted by:

Nakul Sinha

दंतेश्वरी छोर का गेट नहीं हटाए जाने की रखी मांग

National players protested, fireworks shops should not be set up in Fateh Maidan

रखी मांग… फुटबाल खिलाडिय़ों ने सीएमओ पूजा पिल्ले से पटाखा दुकान फतेह मैदान में नहीं लगाने रखी मांग।

राजनांदगांव / खैरागढ़. शहर के एक मात्र खेल मैदान फतेह मैदान में फटाखा दुकानें लगाए जानें के विरोध में शहर के खिलाडिय़ों ने मोर्चा खोल दिया है। मैदान में अभ्यास सहित अन्य मामलों में परेशानी का हवाला देकर न्यू दंतेश्वरी स्पोर्टिंग क्लब अध्यक्ष सुशील पांडे, प्रबल खत्री, कोच जमीर कुरैशी नें खिलाडिय़ों की ओर से एसडीएम निष्ठा पांडे तिवारी को सोमवार को ज्ञापन सौंप कर कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन में जिकजैक गेट को नहीं हटाए जाने की मांग करते त्वरित कार्रवाई कर मैदान को ऐसे मामलों और दुकानों से बचाए रखने का निवेदन करते कहा गया है कि खिलाडिय़ों के अभ्यास के लिए बचे एक मात्र मैदान में सारी व्यवसायिक गतिविधियों पर रोक लगाई जानी चाहिए।
पिछले साल जहां लगा था वहीं दुकानें लगाने रखी मांग
पिछले साल पालिका द्वारा फटाखा दुकानों को पुराने थानें के सामनें पूरानी गार्डन परिसर में लगाया गया था इस साल भी अधिकांश लोग इसी पक्ष में थे कि फटाखा दुकानें वही लगनी चाहिए लेकिन फटाखा व्यवसायियों ने इसका विरोध दर्ज करातें बिक्री नही होने सहित अन्य परेशानियों का हवाला देकर दुकानें फतेह मैदान के एक कोनें में ही पूर्व की भांति लगाए जाने की मांग दोहराई थी। एनडीएससी के अध्यक्ष सुशीलकांत पांडे ने मैदान में व्यवसायिक गतिविधियों का सीधा विरोध करतें कहा कि यहां से राष्ट्रीय स्तर पर हर साल खिलाड़ी निकल रहे है। व्यवयासिक गतिविधियों के कारण हर साल मैदान को भारी क्षति पहुंचती है।
राष्ट्रीय कैंप के तहत अभ्यास कर रहे खिलाड़ी
उल्लेखनीय है पखवाड़े भर बाद नेशनल फुटबाल और खोखो प्रतियोगिता में शहर सहित इलाकें के खिलाड़ी शामिल होंगे वे तैयारी के लिए रोजाना फतेह मैदान पहुंच रहे है ऐसे में मैदान के एक छोर पर फटाखा दुकानें लगने के चलतें फुटबाल का मैदान आधा हो गया है। अब दूसरें छोर के गेट खोलने से बाकी बचें मैदान में बेरोकटोक वाहने मैदान कें अंदर दाखिल होंगी ऐसे में खिलाडिय़ों की परेशानी बढ़ जाएगी।
अध्यक्ष के सामने रखी थी समस्या
पटाखा दुकानों के विरोध के चलते नेशनल फुटबाल में चयनित बालिकाओं ने शनिवार को नगर पालिका पहुंच सीएमओ पूजा पिल्लें के सामने भी बात रखी थी उन्होंने इस पर कार्रवाई का आश्वासन दिया था इसके बाद खिलाडिय़ों ने नगर पालिकाध्यक्ष मीरा चोपड़ा से भी मुलाकात कर मामले में त्वरित कार्रवाई किए जाने का निवेदन किया था लेकिन सोमवार को इन सबसे दुर पटाखा दुकानों को तैयार करनें की कवायद चलती रही जिसके बाद खिलाडिय़ों में मायूसी, नाराजगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो