scriptBreaking: औंधी में नक्सली मुठभेड़, 5 लाख की इनामी, हार्डकोर महिला माओवादी ढेर, 12 बोर बंदूक बरामद | Naxal encounter in Rajnandgaon | Patrika News
राजनंदगांव

Breaking: औंधी में नक्सली मुठभेड़, 5 लाख की इनामी, हार्डकोर महिला माओवादी ढेर, 12 बोर बंदूक बरामद

जिले की महाराष्ट्र की सीमा से लगे माओवाद प्रभावित क्षेत्र औंधी के कुंडाल के जंगल में फोर्स ने एक हार्डकोर महिला माओवादी को मार गिराने में सफलता हासिल की है।

राजनंदगांवJul 18, 2018 / 11:01 am

Dakshi Sahu

patrika

Breaking: औंधी में नक्सली मुठभेड़, 5 लाख की इनामी, हार्डकोर महिला माओवादी ढेर, 12 बोर बंदूक बरामद

राजनांदगांव. जिले की महाराष्ट्र की सीमा से लगे माओवाद प्रभावित क्षेत्र औंधी के कुंडाल के जंगल में फोर्स ने एक हार्डकोर महिला माओवादी को मार गिराने में सफलता हासिल की है। मारी गई महिला की शिनाख्त एरिया कमेटी मेंबर जरीना कोटाई के रूप में हुई है। फिलहाल इस पर 5 लाख रूपए के इनाम की जानकारी सामने आ रही है। पुलिस और भी तहकीकात कर रही है।
सर्चिंग में निकली थी फोर्स
बारिश के मौसम में एंटी नक्सल ऑपरेशन जारी रखने की रणनीति के तहत फोर्स लगातार जंगल में सर्च कर रही है। राजनांदगांव जिले के मानपुर और औंधी क्षेत्र में तैनात फोर्स जंगल में गश्त पर लगी हुई है। बुधवार सुबह करीब 8 बजे भी फोर्स जंगल में सर्च ऑपरेशन कर रही थी कि इसी दौरान उसकी नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के बाद नक्सली जंगल में भाग गए। बाद में सर्चिंग पर पुलिस को एक महिला नक्सली का शव बरामद हुआ है।
इन्होंने किया ऑपरेशन
जिला पुलिस बल के साथ इंडो तिब्बत बार्डर पुलिस (आईटीबीपी) और डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की टीम आज सुबह से एक साथ जंगल में निकली थी। औंधी क्षेत्र के कुंडाल की पहाड़ी में उसकी नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। जंगल में महिला नक्सली को ढेर करने के बाद फोर्स सर्चिंग पर निकली है। अभी फोर्स जंगल से वापस कैम्प नहीं पहुंची है। कैम्प पहुंचने के बाद विस्तार से जानकारी मिल पाएगी।
सामान हुए बरामद
सर्चिंग के दौरान पुलिस ने एरिया कमेटी मेंबर जरीना कोटाई के शव के साथ एक 12 बोर का बंदूक बरामद किया है। इसके अलावा नक्सलियों के दैनिक उपयोग की सामग्री बड़ी मात्रा में बरामद की गई है।
नक्सली बेकफुट पर
एएसपी (नक्सल सेल) वायपी सिंह ने पत्रिका को बताया कि बारिश के मौसम में आमतौर पर माओवादी अपने संगठन के विस्तार और ट्रेनिंग के काम के लिए जंगल और जंगल से लगे गांवों में सक्रिय रहते हंैं लेकिन इस मौसम में भी पुलिस के ऑपरेशन चलाने की रणनीति के चलते नक्सली बेकफुट पर आ गए हैं और वे इलाके में लगातार कमजोर होते जा रहे हैं।

Home / Rajnandgaon / Breaking: औंधी में नक्सली मुठभेड़, 5 लाख की इनामी, हार्डकोर महिला माओवादी ढेर, 12 बोर बंदूक बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो