scriptBig Breaking: पीएलजीए सप्ताह के पहले दिन नक्सलियों ने घर में घुसकर युवक को उतारा मौत के घाट | Naxal killed young boy in Rajnandgaon | Patrika News

Big Breaking: पीएलजीए सप्ताह के पहले दिन नक्सलियों ने घर में घुसकर युवक को उतारा मौत के घाट

locationराजनंदगांवPublished: Dec 02, 2018 12:00:02 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

बार्डर क्षेत्र में पुलिस व सुरक्षा बलों की मुस्तैदी से बौखलाए नक्सली अब बेगुनाह ग्रामीणों को अपना निशाना बना रहे हैं।

patrika

Big Breaking: पीएलजीए सप्ताह के पहले दिन नक्सलियों ने घर में घुसकर युवक को उतारा मौत के घाट

राजनांदगांव. बार्डर क्षेत्र में पुलिस व सुरक्षा बलों की मुस्तैदी से बौखलाए नक्सली अब बेगुनाह ग्रामीणों को अपना निशाना बना रहे हैं। शनिवार रात को नक्सलियों ने कोहका थाना क्षेत्र के बेलगांव निवासी ग्रामीण को घर में घुस कर गोली मार दी। पुलिस घटना के बाद मामला दर्ज कर विवेचना में जुटी है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बेलगांव निवासी 28 वर्षीय ग्रामीण नरेश सलामे, पिता दुर्जन सिंग शनिवार को अपने घर में सो रहा था। इस दौरान बंदूकधारी दो नक्सली रात करीब साढ़े 8 बजे उसके घर पहुंचे और सो रहे नरेश को उठा कर घर में ही गोली मार कर उसकी हत्या कर दी।
घर में मृतक की पत्नी थी मौजूद
बताया जा रहा है कि घटना के समय मृतक नरेश व उसकी पत्नी ही घर में मौजूद थी। नक्सली सो रहे नरेश को उठाए और गोली बारी शुरु कर दिए। घटना के बाद नक्सली जंगल की ओर भाग खड़े हुए। हादसे के बाद मृतक की पत्नी बदहवास अवस्था में है। वहीं गांव में दहशत का माहौल है।
आज से नक्सली सप्ताह की शुरुआत
आज से नक्सली सप्ताह शुरूहो गया है। नक्सली लोगों में दहशत फैलाने बेगुनाह ग्रामीण आदिवासियों को अपना निशाना बना रहे हैं। फिलहाल पुलिस मर्ग कायम कर विवेचना में जुटी है। नक्सली संगठन पीएलजीए (पीपुल्स लिबरेशन ऑफ गुरिल्ला आर्मी) का पीएलजीए सप्ताह दो दिसंबर से शुरू हो गया है। जो आठ दिसंबर को खत्म होगा। पीएलजीए सप्ताह पीएलजीए के 19 वें स्थापना दिवस के अवसर पर मनाया जाएगा। इस दौरान नक्सलियों द्वारा किसी बड़ी घटना को भी अंजाम दिए जाने की आशंका व्यक्त की जा रही है।
गढ़चिरौली में गाडिय़ों को फूंका
इससे ठीक एक दिन पहले शुक्रवार रात को नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ सीमा से लगे महाराष्ट्र बार्डर के गढ़चिरौली जिला के हालेवारा जंगल क्षेत्र में सड़क निर्माण में लगे वाहनों को आग के हवाले कर दिया था। नक्सलियों ने निर्माण में लगे 10 जेसीबी, 3 टैक्टर और 3 माल वाहक व अन्य सामान में आगजनी की घटना को अंजाम दिया था।
एसपी कमल लोचन कश्यप ने बताया कि नक्सलियों ने कोहका थानाक्षेत्र के बेलगांव निवासी एक ग्रामीण की गोली मार कर हत्या कर दी है। हत्या का कारण स्पष्ट नहीं है। मामला दर्ज कर विवेचना की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो