Big Breaking: नक्सलियों ने रोका तो रास्ता बदलकर वोटिंग करने पहुंचे ग्रामीण, इसे कहते हैं लोकतंत्र की ताकत

Big Breaking: नक्सलियों ने रोका तो रास्ता बदलकर वोटिंग करने पहुंचे ग्रामीण, इसे कहते हैं लोकतंत्र की ताकत

Dakshi Sahu | Publish: Apr, 18 2019 11:12:21 AM (IST) Rajnandgaon, Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

नक्सल प्रभावित जिले के मोहला मानपुर से चौंकाने वाली खबर आ रही है। बुधवार की रात नक्सलियों ने फरमान जारी करते हुए ग्रामीणों को वोट नहीं डालने की धमकी दी।

राजनांदगांव. नक्सल प्रभावित जिले के मोहला मानपुर से चौंकाने वाली खबर आ रही है। बुधवार की रात नक्सलियों ने फरमान जारी करते हुए ग्रामीणों को वोट नहीं डालने की धमकी दी। रास्ता रोककर उन्हें मतदान केंद्र जाने से रोका तो ग्रामीण गुरुवार सुबह दूसरे रास्ते से वोटिंग करने पहुंच गए। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि सुरक्षा कारणों से बूथ क्रमांक का जिक्र नहीं किया जा रहा है।

फिलहाल वहां सुरक्षाबल के जवान सर्चिंग में जुट गए हैं। ग्रामीण पूरी सुरक्षा के बीच वोटिंग कर रहे हैं। रिटर्निंग ऑफिसर व कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सुरक्षा की तगड़ी व्यवस्था की गई है। नक्सलियों के मंसूबों पर लोगों ने वोट डालकर पानी फेर दिया है।

भाजपा और कांग्रेस में सीधी टक्कर
राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में इस बार कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधी टक्कर है। कांग्रेस से जहां भोलाराम चुनावी मैदान में हैं। वहीं भाजपा ने कवर्धा के संतोष पांडेय को अपना प्रत्याशी बनाया है। छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान के तहत तीन लोकसभा सीट राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर में वोटिंग शुरु हो गई है। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुबह 7 से 3 बजे तक वोटिंग होगी। वहीं मैदानी और सामान्य क्षेत्रों में सुबह ८ से शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी।

लोगों को उत्साह इतना की सुबह से डटे पोलिंग बूथ में
राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में मतदान केंद्रों के बाहर लगी भीड़ लोगों के उत्साह को बयान कर रही है। सुबह 7 बजे से ही मतदाता अपने अधिकार का प्रयोग करने पोलिंग बूथ पहुंच गए थे। अधिकांश मतदान केंद्रों में पुरुषों की बजाय महिला मतदाओं की लंबी-लंबी भीड़ वोट डालने के लिए लगी हुई है। नक्सल प्रभावित मोहला मानपुर में सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक वोटिंग होगी। वहीं राजनांदगांव, खैरागढ़, डोंगरगढ़, खुज्जी, डोंगरगांव, कवर्धा और पंडरिया में सुबह 8 से शाम 5 बजे तक लोग वोट डालेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned