राजनांदगांव में नक्सलियों ने पूर्व सरपंच की हत्या कर शव गांव में फेंका, RSS नेता को जारी किया माफी मांगने का फरमान

नक्सलियों ने एक बार फिर मानपुर क्षेत्र में दहशत कायम करने के लिए कायराना हरकत को अंजाम दिया है। मुखबिरी के शक में सरपंच के पति की हत्या कर दी है।

By: Dakshi Sahu

Published: 14 Jan 2021, 05:33 PM IST

राजनांदगांव. नक्सलियों ने एक बार फिर मानपुर क्षेत्र में दहशत कायम करने के लिए कायराना हरकत को अंजाम दिया है। मुखबिरी के शक में सरपंच के पति की हत्या कर दी है। घटना बुधवार देर रात की है। मानपुर के परदोनी में सरपंच के घर में 20 से 25 वर्दीधारी नक्सली हथियार लेकर घुस गए। उस दौरान महिला सरपंच के पति मैनू राम सलाम खाना खाकर सोने जा रहे थे। नक्सलियों ने उनसे मारपीट की और फिर अगवा कर अपने साथ गांव से बाहर ले गए। इसके बाद उनकी गला रेतकर हत्या कर दी और शव को गांव के पास ही फेंक दिया।

मुखबिरी के शक में हत्या
नक्सलियों ने मैनू राम सलाम पर मुखबिरी करने का आरोप लगाया है। सरपंच पति स्वयं कुछ साल पहले ढब्बा ग्राम पंचायत के सरपंच रह चुके हैं। नक्सलियों ने हत्या के बाद शव के पास ही पर्चे भी फेंके हैं। घटना के समय पूर्व सरपंच की पत्नी मिन्नतें करती रहीं, लेकिन नक्सली नहीं माने। वहीं जाते हुए नक्सलियों ने उनके घर के बाहर धान से लदे ट्रैक्टर में भी आग लगा दिया।

राजनांदगांव में नक्सलियों ने पूर्व सरपंच की हत्या कर शव गांव में फेंका, RSS नेता को जारी किया माफी मांगने का फरमान

भाजपा नेता को माफी मांगने का जारी किया फरमान
नक्सलियों ने पूर्व सरपंच की हत्या के बाद पर्चा फेंककर स्थानीय भाजपा नेता को माफी मांगने का फरमान भी जारी किया है। नक्सलियों ने पर्चा जारी कर भाजपा नेता राजू टांडिया को जनता से माफी मांगने का फरमान जारी किया है। साथ ही 25 अन्य लोगों को भी कथित तौर पर पुलिस का मुखबिर बताते हुए चेतावनी दी गई है।

आरेकबी डिवीजन ने ली हत्या की जिम्मेदारी
नक्सलियों ने जो पर्चा फेंका है, उसमें वारदात की जिम्मेदारी आरकेबी डिवीजन ने ली है। उनके हवाले से बयान जारी कर भाजपा नेता राजू टांडिया को आरएसएस का नेता बताते हुए जनता से माफी मांगने का फरमान जारी किया है। माफी नहीं मांगने पर जान से मारने की चेतावनी दी है। वारदात के बाद पुलिस इस मामले में मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है। वहीं ग्रामीण दहशत में है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned