लगातार संक्रमण के मामले सामने आने के बाद भी जारी है लापरवाही, बाजारों में उमड़ रही भीड़, गाइडलाइन का पालन नहीं ...

शहर में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन और लापरवाही जारी है। अधिकांश इलाकों में सोशल डिस्टेंस, मास्क का उपयोग नहीं किया जा रहा है। बाजार में लगातार भीड़ उमड़ रही है।

By: Nitin Dongre

Published: 01 Aug 2020, 07:49 AM IST

खैरागढ़. कोरोना संक्रमण के चलते संक्रमण मुक्त शहर में फिर से तीन मरीजों के सामने आने के बाद भी शहर में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन और लापरवाही जारी है। अधिकांश इलाकों में सोशल डिस्टेंस, मास्क का उपयोग नहीं किया जा रहा है। बाजार में लगातार भीड़ उमड़ रही है। ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ शहर के लोग भी गाइड लाइन का पालन करने में रूचि नहीं दिखा रहे हैं। शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में अब कुल 27 मरीज सामने आ चुके हैं, जिसमें 23 लोगों को उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। पिछले 36 घंटों में नए पाए गए चार मरीजों का इलाज जारी है।

अनलॉक तीन में मिल रही छूट के बाद शहर में बाजार और दुकानों का संचालन जारी रखा गया है। माह भर में दो बार संक्रमण मुक्त हुए ब्लाक में फिर से मरीज मिले हैं। इसके बाद भी लोगो में लापरवाही जारी है। पालिका और पुलिस प्रशासन द्वारा रोजाना शहर में मुख्य मार्ग पर मास्क लगाने अभियान चलाकर लोगों को मास्क के प्रति जागरूक करने चालानी कार्यवाही के साथ मास्क का वितरण किया जा रहा है। इसके बाद भी दुकानों बाजारों में खरीददारी सहित अन्य कार्यों में सोशल डिस्टेंस और गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है।

त्यौहारी भीड़ के चलते परेशानी बढ़ी

लगातार संक्रमण के बढऩे के बाद भी लोग घरों से निकल रहे हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत शहर में स्थित बैंकों व बाजार में हो रही है। बैंको में रोजाना सैंकड़ों लोग लेनदेन सहित अन्य कार्यों को लेकर पहुंचते हैं। बैंकों में अंदर तो लॉकडाऊन की गाइड लाइन का पालन किया जा रहा है, लेकिन बाहर में लग रही भीड़ से बैंक प्रबंधन सहित प्रशासन लगातार पल्ला झाड़ लोगों को आफत में डाल रहा है। बैंकों के सामने लगने वाली भीड़ में सोशल डिस्टेंस सहित गाइड लाइन पूरी तरह गायब है। अगले दो दिनों में रक्षाबंधन त्यौहार के कारण भी बाजार गुलजार है। दुकानदारी में खरीदी सहित अन्य कार्यों को लेकर बड़ी संख्या में लोग बाजार पहुंच रहे है।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned