अब डायल कीजिए 108, यहां शुरू हुई तीन माह बाद फिर से 108 एंबुलेंस की सुविधा

सिविल अस्पताल को मिला कंडम की जगह मिला नया एंबुलेंस

राजनांदगांव / खैरागढ़. पिछले तीन माह से एंबुलेस के लिए तरस रहे सिविल अस्पताल को आखिरकार नई 108 एंबुलेंस मिल गई। अब शहर सहित इलाके के लोगों को 108 डायल करने पर नई एंबुलेस फिर से उपलब्ध होगी। उल्लेखनीय है पहले चल रही 108 एंबुलेंस वाहन पिछले तीन माह से खराब होकर अस्पताल परिसर में ही खड़ी थी। इसके कंडम होने के कारण अस्पताल प्रबंधन ने इसका उपयोग बंद कर दिया था। जिसके कारण दुर्घटना सहित अन्य शारारिक परेशानियों में 108 डायल करने पर उक्त सुविधा दो से तीन घंटे देरी से मिल रही थी। कभी-कभी फोन करने के बाद भी लोगों के पास 108 नही पहुंच रहा था। चार दिन पहले ही शासन से नई 108 एंबुलेंस सिविल अस्पताल खैरागढ़ पहुँची जिसके बाद इसकी सुविधा अब फिर से शुरू हो गई।

गड़बड़ा गई थी इमरजेंसी सुविधा
तीन माह पहले एंबुलेंस के खराब होने से इलाकें में स्वास्थ्य सुविधाओं में इमरजेंसी व्यवस्था गड़बड़ा गई थी। इलाकें में दौडऩे वाली 108 के खराब होने के कारण खैरागढ़ इलाकें में इसको फोन करने पर आननफानन में छुईखदान और घुमका के 108 से व्यवस्था बनाई जा रही थी जिसके मौके पर पहुंचने में ही दो से तीन घंटे अतिरिक्त लग रहे थे। 108 की व्यवस्था नही होने पर इलाकें में किसी भी प्रकार की दुर्घटना और आपातकालीन स्थिति उत्पन्न होने पर 112 डायल से ही व्यवस्था बन रही थी। लेकिन इलाके का दायरा बड़ा होने के कारण इसमें भी स्वास्थ्य गत समस्याओं और घटनाओं में त्वरित कार्यवाही में परेशानी हो रही थी।

अब फिर से डायल करें 108
सिविल अस्पताल में नई 108 एंबुलेंस सुविधा शुरू होने के बाद सिविल अस्पताल प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है। बीएमओ डॉ.विवेक बिसेन ने बताया कि चार दिन पूर्व ही खैरागढ़ को नया एंबुलेस मिला है जिससे इलाके में 108 की सुचारू सेवा फिर से शुरू हो गई है। अब स्वास्थ्यगत किसी भी परेशानी के साथ घटना दुर्घटना और इमरजेंसी में फिर से 108 डायल करने पर एंबुलेंस की सुविधा त्वरित रूप से उपलब्ध है। खैरागढ़ ब्लाक में गातापार जंगल से लेकर जालबांधा तक इसका उपयोग किया जा सकता है। बीएमओ डॉ.विवेक बिसेन से आपातकालीन स्थिति में 108 डायल कर इसकी सुविधा पूर्व की भांति लेने की बात कही।

अब सुचारू रूप से चलेगी सेवा
बीएमओ सिविल अस्पताल खैरागढ़ डॉ.विवेक बिसेन ने कहा कि 108 डायल सेवा में नई एंबुलेंस सिविल अस्पताल को मिल गई है। स्वास्थ्य सुविधा सहित इमरजेंसी सेवा में इसका बेहतर उपयोग होता है, अब सेवा सुचारू रूप से चलेगी।

Nakul Sinha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned