scriptराहत शिविर में आ रही समस्याओं से रूबरू हुए अधिकारीगण, त्वरित निकाला गया हल | Officers aware of problems coming to relief camp, quick solution solve | Patrika News

राहत शिविर में आ रही समस्याओं से रूबरू हुए अधिकारीगण, त्वरित निकाला गया हल

locationराजनंदगांवPublished: May 31, 2020 06:08:25 am

Submitted by:

Nakul Sinha

चिलचिलाती धूप में छात्रावास से तहसील कार्यालय पैदल पहुंची महिलाएं

Officers aware of problems coming to relief camp, quick solution solved

राहत शिविर में आ रही समस्याओं का अधिकारियों ने किया समाधान।

राजनांदगांव / गंडई पंडरिया. गंडई अंतर्गत शासकीय छात्रावास में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका चर्चा के संबंध में तहसील परिसर में समस्याओं का निराकरण करने के लिए शुक्रवार को दोपहर 12 बजे एक बैठक संपन्न हुआ। जहां एसडीएम डॉ.दीप्ति वर्मा, नायब तहसीलदार प्रफुल्ल गुप्ता, महिला बालविकास के परियोजना अधिकारी एवं सुपरवाइजर, साथ ही पार्षद भिज्ञेश यदु, मोहसिन खान उपस्थित थे। चर्चा के दौरान डॉ.वर्मा ने उपस्थित महिलाओं को जो क्वारेंटाइन में हो रही समस्या के संबंध में क्रमवार जानकारी चाही। जहां उपस्थित महिलाओं ने कहा कि जिसकी क्वारंटाइन सेंटर ड्यूटी दिन मे रहती है उसे रात्रि में भी ड्यूटी करनी होती है। भोजन बनाने के लिए क्वारंटाइन सेंटर से हटकर पास में स्थित शासकीय कन्या हाईस्कूल के किचन सेड में भोजन बनाकर छात्रावास में परोसने वितरण की बात कही। साथ ही रात्रि में अन्य विभाग के कर्मचारियों का भी सहयोग भी मिले जिस पर उपस्थित महिलाओं की समस्या से पार्षद भिज्ञेश यदु और मोहसीन खान ने एसडीएम वर्मा के समक्ष उनकी समस्याओ को गंभीरता से लेते हुए मांग रखी।
समस्या का हुआ समाधान
एसडीएम डॉ.वर्मा ने कहा कि मातृत्व सदन क्वारंटाइन सेंटर में लगभग पच्चीस गर्भवती महिलाओं के साथ उनके बच्चे भी है जिसमें महिलाओं की ही ड्यूटी यथावत रहेगी और भोजन बनाने की व्यवस्था क्वारंटाइन सेंटर के किचन में ही किया जाना सुनिश्चित है। चुंकि प्रथम दिन निरीक्षण के दौरान क्वारंटाइन सेंटर में दोपहर 11 बजे तक भोजन नहीं मिला था जिससे मातृत्व के साथ उनके बच्चे भूखे थे। खाना यही बनाने से उनके मन में भी निर्धारित समय में भोजन मिलने की लालसा बनी रहेगी। रात्रिकालीन ड्यूटी में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के साथ शिक्षा विभाग के महिला शिक्षक, स्वास्थ्य विभाग के स्वास्थ्य कार्यकर्ता एवं उनके अधीनस्थ मितानिन दीदियों का भी रात्रिकालीन ड्यूटी में सहयोग मिलने की बात कही। ड्यूटी में सेवारत स्टाफ को किसी भी प्रकार की समस्या हो तो मुझसे मोबाइल या उपस्थित होकर संपर्क करे। समस्या के संबंध में बातों को इधर उधर ना शेयर ना करे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो