scriptसूचना मिलने पर बागनदी थाना के टीआई ने की त्वरित कार्रवाई, पूछताछ कर उनके गंतव्य स्थान पर छुड़वाया … | On receiving the information, the TI of Baganadi police station took p | Patrika News

सूचना मिलने पर बागनदी थाना के टीआई ने की त्वरित कार्रवाई, पूछताछ कर उनके गंतव्य स्थान पर छुड़वाया …

locationराजनंदगांवPublished: Mar 28, 2020 03:51:53 pm

Submitted by:

Nitin Dongre

महिलाओं और बच्चों सहित 45 लोगों को रास्ते पर छोडऩे का मामला

On receiving the information, the TI of Baganadi police station took prompt action, questioned and rescued them at their destination.

सूचना मिलने पर बागनदी थाना के टीआई ने की त्वरित कार्रवाई, पूछताछ कर उनके गंतव्य स्थान पर छुड़वाया …

बाघनदी. कोरोना वायरस के चलते जहां पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति है। वहीं वनांचल क्षेत्र के ग्रामीण प्रशासन का लॉकडाउन नियमों का पालन कर अपने घरों में है। थाना बागनदी के डेम जाने के रास्ते में जंगल रोड के पास सागर जिला मध्य प्रदेश के निवासी परिवारों को नेशनल हाईवे बागनदी छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र बॉर्डर सील होने के बाद हाईवे किनारे में वाहन चालक छोड़कर चला गया था। इसमें लगभग 45 महिला पुरुष व बच्चे थे और गर्भवती महिला भी थी जब इसकी सूचना मिली तो थाना बागनदी प्रभारी निरीक्षक केशरीचंद साहू और हमराह स्टाफ द्वारा त्वरित कार्रवाई की गई।
थाना प्रभारी पूरे दल के साथ रवाना हुए और पूछताछ भी की उसके बाद उनके मुखिया सरदार पिता हरकिशन उम्र 35 वर्ष निवासी कटनी सागर मध्य प्रदेश ने बताया कि हम लोग मजदूर है जो लोहा से हसिया, टंगिया, बसला बनाकर बेचते हैं और यही हमारा जीवन यापन का साधन है। हम लोग बालोद के पास गुजर-बसर कर रहे थे कि कोरोना वायरस के चलते अपने घर जाने किसी वाहन में आए थे। वाहन चालक ने बॉर्डर सील होने का पता चलते ही हाईवे किनारे बागनदी में छोड़ दिया है जिससे हमें परेशानी हो रही है। घर जाने के लिए किसी भी प्रकार का साधन नहीं है। साथ ही महिला, पुरुष और बच्चों को मिलाकर लगभग 45 लोग हैं। इसमें दो महिलाएं गर्भवती है एक महिला ज्योति पति सरदार 20 वर्ष पंचोड़ भोपाल, मध्य प्रदेश निवासी है इनकी पहली डिलीवरी होनी है, डिलीवरी का समय भी नजदीक है।
उनके निवास स्थान पर रवाना किया

राशन पानी की तलाश में आसपास दुकानें ढूंढ रहे हैं कि सूचना पर थाना प्रभारी बागनदी केशरी चंद साहू और हमराह स्टाफ ने तत्काल पहुंच कर वाहन की व्यवस्था कर जंगल से गांव के किनारे पेट्रोल पंप के पास लाकर बार्डर में लगे मेडिकल कैंप से मेडिकल चेकअप के बाद ग्राम बागनदी के ग्रामवासी के सहयोग से सभी के लिए नास्ता और भोजन कराकर वाहन की व्यवस्था कर उनके गंतव्य स्थान देवरी सागर ‘मध्यप्रदेश’ के लिए रवाना किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो