scriptडॉक्टर्स-डे के दिन गरमाया माहौल, नर्स के परिजनों ने डॉक्टर और जनप्रतिनिधियों से की गाली गलौच … | On the day of Doctor's Day, the atmosphere of the nurse, the relatives | Patrika News

डॉक्टर्स-डे के दिन गरमाया माहौल, नर्स के परिजनों ने डॉक्टर और जनप्रतिनिधियों से की गाली गलौच …

locationराजनंदगांवPublished: Jul 02, 2020 06:53:47 am

Submitted by:

Nitin Dongre

मरकामटोला स्वास्थ केंद्र का मामला, मौके पर विधायक भी पहुंचे

On the day of Doctor's Day, the atmosphere of the nurse, the relatives of the nurse abused the doctor and the public representatives ...

डॉक्टरर्स-डे के दिन गरमाया माहौल, नर्स के परिजनों ने डॉक्टर और जनप्रतिनिधियों से की गाली गलौच …

ठेलकाडीह. खैरागढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम मरकामटोला में स्थित स्वास्थ केंद्र में बुधवार को जमकर बवाल हुआ। मौके पर खैरागढ़ पुलिस सहित क्षेत्र के विधायक भुनेष्वर बघेल मौके पर पहुंच गए। मिली जानकारी अनुसार स्वास्थ केंद्र में पदस्थ नर्स के परिजनों द्वारा सीनियर डॉक्टर केशव कन्नौजे व जनप्रतिनिधियों से अभद्रता की। इसके चलते मामला गरमा गया। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर खैरागढ़ थाना में नर्स व उनके परिजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई।
बताया जाता है कि इस पूरे मामले में स्वास्थ केंद्र में पदस्थ डॉक्टर केशव कन्नौजे और नर्स अनुषा के मध्य चल रहे विवाद के चलते अस्पताल में जनप्रतिनिधियों सहित स्टॅाफ की बैठक बुलाई गई थी। ताकि दोनो के बीच जो विवाद है वो सुलझ जाए। लेकिन नर्स और एक अन्य स्टॅाफ के बदसूलूकी से पेश आने पर मामला और बिगड़ गया।
ऐसा है पूरा मामला

मरकामटोला स्वास्थ केंद्र में आसपास के सैकड़ों मरीज रोजाना पहुंचते है। यहां पदस्थ डॉक्टर और नर्स की किसी बात को लेकर सप्ताहभर पूर्व अनबन हो गई थी। इसकी जानकारी डॉक्टर ने आसपास के सरपंचों और क्षेत्र जनपद सदस्य को दी। इस मसले को सुलझाने के लिए सभी जनप्रतिनिधि मरकामटोला अस्पताल पहुंचे। जैसे ही बातचीत शुुरू हुई। इतने में नर्स ने जनप्रतिनिधियों के आने पर सवाल खड़े कर दिए। इसके बाद मौके पर जनपद सदस्य मंजू चतुर्वेदी से भी नर्स ने बदसूलूकी की। जैसे-तैसे माहौल शांत हुआ था कि चारपहिया वाहन में नर्स के परिजन आए और डॉक्टर सहित मौके पर सभी जनप्रतिनिधियों से अभद्रता करते हुए देख लेने तक की धमकी दे डाली। इसके बाद सभी जनप्रतिनिधियों ने इसका विरोध किया, तो उनके परिजन अस्पताल गेट लगाकर अंदर हो गए।
नर्स को हटाने और कार्रवाई पर अड़े

इस पूरी घटनाक्रम के बाद क्षेंत्र के संरपचों व जनप्रतिनिधियों ने ऐसे मनमानी करने वाली नर्स को तत्काल अस्पताल से हटाने व बदसूलूकी करने पर कार्रवाई की मांग की है। इस दौरान मौके पर ठेलकाडीह के सरपंच प्रतिनिधि मरकाम, उपसरपंच उमेंद्रलाल देवांगन, कमलेश्वर, प्रवीण, भोज बंजारे, उत्तम मानिकपुरी, अनिल, जीवन बंजारे, बलराम जांगड़े मदन साहू, जनपद सरदस्य मंजू चतुर्वेदी, आंनद अन्य लोगों ने नर्स की कार्यप्रणाली से नाखूस है। क्योंकि जिस प्रकार से नर्स ने क्षेंत्र के जनप्रतिनिधियों से बदसूलूकी की उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि मरीजों से किस तरह व्यवहार करती होगी।
मौके के पहुंचे विधायक

नर्स व उनके परिजनों ने जनप्रतिनिधियों से अभद्रता करने के मामले में डोंगरगढ़ विधायक भुनेश्वर बघेल भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने पूरे मामले की जानकारी ली। और जनप्रतिनिधियों से बदसुलूकी पर नाराजगी जाहिर की। मौके पर जनप्रतिनिधियों ने पूरी बात बताई। विधायक ने बदसूलूकी व गाली गलौज करने वाले लोगों पर कार्रवाई का भरोसा दिलाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो