राजनांदगांव: खेत में काम कर रहे मजदूरों पर गिरी आकाशीय बिजली, एक युवती की मौत, 10 लोग घायल

Sky Lighting in Rajnandgaon: जिले के छुरिया क्षेत्र के ग्राम जैतगुडऱा में आकाशीय बिजली गिरने से 18 वर्षीय युवती दिलेश्वरी कुमरेटी की मौत हो गई है।

By: Dakshi Sahu

Published: 08 Oct 2020, 02:51 PM IST

राजनांदगांव. जिले के छुरिया क्षेत्र के ग्राम जैतगुडऱा में आकाशीय बिजली गिरने से 18 वर्षीय युवती दिलेश्वरी कुमरेटी की मौत हो गई है। वहीं इस घटना में तकरीबन 10 लोग घायल हो गए हैं। कुछ को प्राथमिक उपचार के बाद डिस्चार्ज किया गया है, वहीं कुछ लोगों का छुरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार जारी है।

Read more: इंसान और मवेशियों पर गिरी आसमान से आफत की बिजली, दो मछुआरों सहित 39 पशुओं की मौत, दस लोग घायल .....

खेत में काम करते वक्त गिरी बिजली
मिली जानकारी अनुसार बुधवार को ये लोग खेत में काम करने गए थे, तभी शाम को अचानक गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरी, जिसके चपेट में सभी लोग आ गए। मंगलवार को भी आकाशीय बिजली गिरने से रामपुर के लाल माटी नहर में मछली पकडऩे गए दो लोग काल की गाल में समा गए थे। इसके अलावा 39 मवेशी भी मर गए थे।

हो रही है पिछले दो दिनों से बारिश
प्रदेश में मानसून की विदाई हो रही है। ऐसे में राज्य के कई हिस्सों के ऊपर द्रोणिका बनने से हल्की से भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने कहा कि 10 अक्टूबर तक यह प्रभाव रहेगा जिसके कारण कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। राजनांदागांव जिले के कई क्षेत्रों में सोमवार से लगातार बारिश हो रही है। बिजली गिरने की यह तीसरी घटना है। इसके पहले मंगलवार को बारिश और बादलों के गरजने के साथ बिजली गिरने से मछुआरों के कैंप में हड़कंप मच गया था। बिजली की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई थी। वहीं 15 लोग घायल हैं। जिनका उपचार चल रहा है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned