गृह निर्माण मंडल के ईई के खिलाफ जांच के आदेश, गड़बड़ी का होगा पर्दाफाश

गृह निर्माण मंडल के ईई बेलचंदन की बढ़ी मुश्किलें, भ्रष्टाचार व मनमानी की शिकायत पर आयुक्त ने दिए जांच के आदेश, 16 बिंदुओं पर हुई है शिकायत तीन सदस्यीय टीम गठित

राजनांदगांव. गृह निर्माण मंडल के विवादित ईई सीएस बेलचंदन के खिलाफ उच्चाधिकारियों को शिकायतों को पुलिंदा सौंपा गया है। १६ बिंदुओं पर हुई विभागीय शिकायत पर गृह निर्माण मंडल के आयुक्त भीम सिंह ने जांच के आदेश दिए गए हैं। मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित की है।

इसमें गृह निर्माण मंडल के अपर आयुक्त एचके जोशी, अपर आयुक्त एमडी पनारिया और उपायुक्त एसके भगत शामिल हैं। इस जांच के बाद बेलचन्दन पर बड़ी कार्रवाई तय बताया जा रहा है। उनके साथ दो-तीन उसके सहभागी भी जेल जाएंगे, नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है।


ज्ञात हो कि इससे पहले भी हुई शिकायत पर कलक्टर ने उक्त अधिकारी को अन्यत्र स्थानांतरित करने की सिफारिश की थी, वेतन आहरण पर भी रोक लगाया गया था, लेकिन इसके बाद भी कार्रवाई शून्य रही। हाल ही में चुनावी ड्यूटी का बहाना बनाकर उच्चाधिकारियों को मिथ्या जानकारी देने का भी मामला सामने आया था। अब छुट्टी में रहते हुए चेक जारी करने और एक महिला कर्मचारी को नियम विपरीत मकान आबंटन कर लाभ पहुंचाने का मामला सामने आया है।

काले कारनामों का पूरा लेखा-जोखा


शिकायत कर्ता ने पुख्ता साक्ष्यों के साथ 300 पन्नों का पुलिन्दा आयुक्त के सुपुर्द किया है, जिसमें बेलचन्दन के काले कारनामों का पूरा लेखा-जोखा दिया है। बेलचन्दन अब तक राजनीतिक पहुंच के बूते धौंस दिखा कर बचते आ रहे हैं। मामला गंभीर है। शिकायत कर्ता इन्हीं साक्ष्यों के साथ कोर्ट जाने की तैयारी में है।

Govind Sahu Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned